Friday, March 29, 2024
Advertisement

मैच फिक्सिंग के आरोपों से मुक्त होने के बाद इस टी20 टूर्नामेंट से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे श्रीसंत

केसीए के अधिकारी ने बताया कि टूर्नामेंट में श्रीसंत को केसीए टाइगर्स टीम में जगह मिली है जिसकी कप्तानी राज्य की टीम के कप्तान सचिन बेबी करेंगे।   

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 26, 2020 19:11 IST
Sreesanth to return to competitive cricket from this T20 tournament after being freed from ban- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sreesanth to return to competitive cricket from this T20 tournament after being freed from ban

कोच्चि। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत मैच फिक्सिंग के आरोपों में सात साल का प्रतिबंध पूरा करने के बाद केरल क्रिकेट संघ (केसीए) द्वारा आयोजित स्थानीय टी20 टूर्नामेंट के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे। 

इंडियन प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्संग में कथित रूप से शामिल होने के आरोप में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा प्रतिबंधित श्रीसंत को अलप्पुझा में होने वाले टी20 टूर्नामेंट के खिलाड़ियों की सूची में जगह मिली है। उनका प्रतिबंध इस साल सितंबर में खत्म हुआ। 

ये भी पढ़ें - सान पाओलो फुटबॉल स्टेडियम का नाम माराडोना के नाम पर रखने की प्रक्रिया शुरू

केसीए के अधिकारी ने बताया कि टूर्नामेंट में श्रीसंत को केसीए टाइगर्स टीम में जगह मिली है जिसकी कप्तानी राज्य की टीम के कप्तान सचिन बेबी करेंगे। 

केसीए के अनुसार पहले केसीए प्रेसीडेंट्स कप टी20 टूर्नामेंट के लिए गठित समिति ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए छह टीमों केसीए रॉयल्स, केसीए टाइगर्स, केसीए टस्कर्स, केसीए ईगल्स, केसीए पैंथर्स और केसीए लॉयन्स को चुना है। 

केसीए ने बताया कि श्रीसंत और सचिन बेबी के अलावा बासिल थंपी, रोहन प्रेम, मिधुन एस, आसिफ केएम और राज्य के अन्य सीनियर खिलाड़ी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। 

ये भी पढ़ें - AUS vs IND : डीन जोंस के सम्मान में एक मिनट का मौन और बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलेगी दोनों टीमें

सितंबर में प्रतिबंध खत्म होने के बाद श्रीसंत इस टूर्नामेंट के साथ वापसी करेंगे। इस 37 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इससे पहले कहा था कि प्रतिबंध पूरा होने के बाद वह कम से कम अपना घरेलू क्रिकेट करियर बहाल करना चाहेंगे और केसीए ने फिटनेस साबित करने पर उनके नाम पर विचार करने का वादा किया था। 

केसीए ने कहा कि वह अलप्पुझा में 17 दिसंबर से तीन जनवरी तक टूर्नामेंट के आयोजन के लिए सरकारी अधिकारियों की स्वीकृति का इंतजार कर रहा था। इस टूर्नामेंट के दौरा कोविड-19 नियमों का पालन किया जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement