Friday, March 29, 2024
Advertisement

सान पाओलो फुटबॉल स्टेडियम का नाम माराडोना के नाम पर रखने की प्रक्रिया शुरू

माराडोना ने नैपोली को 1987 और 1990 में सीरि ए खिताब दिलाये थे। माराडोना जब 1984 में इस क्लब से जुड़े तो उसकी कोई पहचान नहीं थी।   

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 26, 2020 18:46 IST
Process to name San Paolo Football Stadium after Maradona begins- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Process to name San Paolo Football Stadium after Maradona begins

वाशिंगटन। नेपल्स के मेयर ने सान पाओलो फुटबॉल स्टेडियम का नाम डिएगो माराडोना के नाम पर रखने की औपचारिक प्रक्रिया गुरूवार को शुरू कर दी। माराडोना का बुधवार को 60 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 

नेपल्स के मेयर लुइगी डे मजिस्ट्रिस ने कहा,‘‘हमने नेपल्स स्टेडियम का नाम डिएगो माराडोना के नाम पर रखने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसमें ज्यादा समय नहीं लगेगा क्योंकि हमारी इच्छाशक्ति मजबूत है और हमें कोई रोक नहीं सकता।’’ 

ये भी पढ़ें - AUS vs IND : डीन जोंस के सम्मान में एक मिनट का मौन और बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलेगी दोनों टीमें

माराडोना ने नैपोली को 1987 और 1990 में सीरि ए खिताब दिलाये थे। माराडोना जब 1984 में इस क्लब से जुड़े तो उसकी कोई पहचान नहीं थी। 

इटली में फुटबॉल के केंद्र मिलान और तूरिन हुआ करते थे लेकिन माराडोना ने इस शहर को पहचान दिलाई। 

नेपल्स के प्रमुख अखबार ‘इल मटिनो’ ने पहले पन्ने पर शीर्षक दिया,‘ग्राजी (इतालवी में धन्यवाद)। थैंक्यू।’’ ‘द गजेटा डेल्लो स्पोर्ट’ ने अपने पहले 23 पन्ने माराडोना को समर्पित किये।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement