Friday, April 19, 2024
Advertisement

टी20 विश्वकप स्थगित होने के कारण श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हो सकती है टेस्ट सीरीज

बीसीबी के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी इस टेस्ट सीरीज को कराने के लिए उसके कार्यक्रम को बदलने पर विचार कर रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 22, 2020 23:28 IST
Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Bangladesh Cricket Team

कोरोना महामारी के कारण श्रीलंका के खिलाफ स्ठागित पड़ी हुई टेस्ट सीरीज को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ( बीसीबी ) अब अक्टूबर महीने में करा सकता है। बीसीबी के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी इस टेस्ट सीरीज को कराने के लिए उसके कार्यक्रम को बदलने पर विचार कर रहे हैं।

ईएसपीऍनक्रिकइन्फो के अनुसार, तीन टेस्ट मैचों की स्थगित पड़ी हुई सीरीज को अब दोबारा अक्टूबर महीने में कार्यक्रम बनाकर कराया जा सकता है। जिसके बारे में बीसीबी और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ( एसएलसी ) आपसे में बातचीत करके कोई हल निकाल सकते हैं। इससे पहेल ये सीरीज जुलाई और अगस्त में खेली जानी थी मगर कोरोना वायरस के चलते उसे स्थगित कर दिया गया है।

इतना ही नहीं वहीं दूसरी तरफ कोरोना महामारी के चलते पिछले कई महीनों से ICC T20 वर्ल्ड कप को लेकर चल रही अटकलों पर क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी ICC ने विराम लगा दिया है। T20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना था लेकिन विक्टोरिया राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब इसे अगले साल तक स्थगित कर दिया है।

जिस पर चौधरी ने कहा कि बीसीबी और एसएलसी दोनों इस साल के अंत में होने वाली टेस्ट सीरीज के बारे में सकारात्मक हैं।

चौधरी ने ईएसपीऍनक्रिकइन्फो से कहा, "आईसीसी द्वारा तीन प्रमुख टूर्नामेंटों के स्थगन की घोषणा के चलते हम देखेंगे कि कौन सी विंडो हमे मिलती है, क्योंकि अब हम जानते हैं कि टूर्नामेंट की तारीखें तय हो गई हैं। इस तरह हम अपने कार्यक्रम को अंजाम दे सकते हैं।"

ये भी पढ़े : आईसीसी ने T20 वर्ल्ड कप 2020 किया स्थगित, IPL के आयोजन का रास्ता हुआ साफ

जिसके आगे उन्होंने कहा, "दोनों बोर्ड इस साल के अंत में होने वाली टेस्ट सीरीज के बारे में सकारात्मक हैं। हम एसएलसी के साथ बातचीत कर रहे हैं। श्रीलंका इस समय अन्य किसी भी उपमहाद्वीप के देशों की तुलना में बेहतर स्थिति में है (कोविड -19 के संदर्भ में), और चूंकि यहां (बांग्लादेश) की स्थिति अनुकूल नहीं है, हम दूर के मैचों के लिए अधिक उत्सुक हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement