Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

इस अनचाहे रिकॉर्ड को बनाने वाली दुनिया की पहली टीम बनी श्रीलंका, बांग्लादेश बना वजह

श्रीलंका की टीम को बांग्लादेश के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: March 11, 2018 12:59 IST
बांग्लादेश ने...- India TV Hindi
बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया

निदाहास ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका की हार ने उसके नाम एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड कर डाला जो दुनिया की किसी भी टीम के नाम दर्ज नहीं है। श्रीलंका की टीम ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि बांग्लादेश की वजह से उन्हें ऐसा दिन देखना पड़ेगा। दरअसल, श्रीलंका की टीम टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली और 50 मैच हारने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है। श्रीलंका के अलावा अब तक कोई भी टीम इतने मैच नहीं हारी है। खास बात ये है कि बांग्लादेश बनाम श्रीलंका के मुकाबले से पहले तक दोनों टीमों के नाम 49-49 हार थीं।

बांग्लादेश की टीम ने उलटफेर पर श्रीलंका को हरा दिया और इसके साथ ही श्रीलंका 50 मैच हारने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई। श्रीलंका ने अब तक 106 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान टीम को 54 में जीत और 50 में हार मिली है। वहीं, 1 मुकाबला टाई, तो एक का कोई नतीजा नहीं निकल सका। भारत की बात करें तो टीम इंडिया के नाम अब तक कुल 96 टी20 मैच हैं। इस दौरान भारत ने 58 में जीत हासिल की है। वहीं, 35 मुकाबलों में टीम को हार झेलनी पड़ी है। इस दौरान 1 मुकाबला टाई और 2 का कोई परिणाम नहीं निकला।

सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम है। पाकिस्तान की टीम ने अब तक 123 टी20 मैच खेले हैं। वहीं, न्यूजीलैंड ने 111, श्रीलंका ने 106, दक्षिण अफ्रीका ने 103 और इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया ने 100-100 टी20 मैच खेले हैं। हालांकि श्रीलंका के अलावा किसी भी टीम के नाम अब तक 50 टी20 हारने का रिकॉर्ड दर्ज नहीं हुआ है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement