Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की सरजमीं पर श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने रचा ऐसा इतिहास, जो पहले कोई नहीं कर पाया

10 साल बाद कराची में पहला और सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 01, 2019 9:00 IST
S. Jaysurya and Dasun Shanaka- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @OFFICIALSLC S. Jaysurya and Dasun Shanaka

पाकिस्तान के कराची के नेशनल स्टेडियम में 10 साल बाद आखिरकार वनडे मैच खेला गया। जिसमें श्रीलंका के बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो आज से पहले किसी टीम के बल्लेबाज नहीं बना पाए थे। 

10 साल बाद कराची में पहला और सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। जिसमें पाकिस्तान द्वारा मिले 306 रनों के जवाब में श्रीलंका की शुरुआत बेहद ही खराब रही और उसके सिर्फ 28 रन पर पाँच विकेट गिर गए। जिसके बाद छठे विकेट के लिए शेहान जयसूर्या और दासुन शनाका के बीच 177 रनों की साझेदारी हुई। इस तरह किसी भी टीम के बल्लेबाजों के द्वारा वनडे क्रिकेट के इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ छठे विकेट के लिए ये सबसे लम्बी साझेदारी बनी। 

इस साझेदारी में टूटने के चलते 96 रन पर जयसूर्या तो 68 रन पर दासुन शनाका आउट हुए। जिसके बाद श्रीलंका की टीम का स्कोर खबर लिखे जाने तक 42 ओवर में 207 रन था। हालाँकि जीत अभी भी श्रीलंका के लिए काफी मुश्किल नजर आ रही है। 

वहीं, पाकिस्तान की बल्लेबाजी की बात करें तो पहली पारी में पाकिस्तान के विराट कोहली कहे जाने वाले बाबर आजम ने 115 रनों की शानदार पारी खेली। जिसके चलते पाकिस्तान बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो पाया। गेंदबाजी में खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान के उस्मान शेनवारी 5 विकेट लेकर श्रीलंका के बल्लेबाजों की छकाने में जुटे हुए थे।  ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement