1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विश्वकप में हार के बाद श्रीलंका टीम से कोच की हुई छुट्टी, न्यूजीलैंड के खिलाफ इन्हें मिली जिम्मेदारी

विश्वकप में हार के बाद श्रीलंका टीम से कोच की हुई छुट्टी, न्यूजीलैंड के खिलाफ इन्हें मिली जिम्मेदारी

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने शम्मी सिल्वा ने कहा, "मैं आपको विस्तृत जानकारी नहीं दे सकता क्योंकि यह कानूनी मुद्दा बन सकता है।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 08, 2019 7:13 IST
Chandika Hathurusingha- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Chandika Hathurusingha, Coach Srilanka

आईसीसी विश्वकप 2019 में बुरी तरह हारकर बाहर होने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड भी नए कोच की तलाश में जुटा है। इसी बीच आगामी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू  सीरीज से पहले श्रीलंका बोर्ड ने एक बड़ा ऐलान किया है। जिसके चलते अभी तक उसके कोच रहे चंडिका हथुरुसिंघा को कोच पद से हटा गया है। उनकी जगह कौन लेगा? नए कोच का चयन नहीं हुआ है। हालाँकि टीम में मौजूद गेंदबाजी कोच रुमेश रत्नायके को अस्थायी तौर पर मुख्य कोच बनाया गया है। 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने शम्मी सिल्वा ने कहा, "मैं आपको विस्तृत जानकारी नहीं दे सकता क्योंकि यह कानूनी मुद्दा बन सकता है।"  खेल मंत्री हारिन फर्नांडो ने इस महीने कहा था कि हथुरुसिंघा को 14 अगस्त को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही श्रीलंका की घरेलू टेस्ट सीरीज की शुरुआत तक पद छोड़ने और नए कोच के लिए जगह बनाने का समय दिया जाएगा।

इतना ही नहीं श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 22 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। इस सीरीज के साथ ही दोनों टीमों के लिए आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का आगाज भी हो जाएगा। विश्व कप में श्रीलंका की कप्तानी करने वाले दिमुथ करुणारत्ने टेस्ट टीम की कमान भी संभालेंगे। 

न्यूजीलैंड ने 1984 से अभी तक श्रीलंका में 15 टेस्ट खेले हैं जिनमें से चार जीते हैं। छह में उसे हार मिली है जबकि पांच मैच ड्रॉ रहे हैं। टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड इस समय दूसरे स्थान पर है। 

टीम : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, लाहिरू थिरिमाने, कुशल मेंडिस, कुशल जनिथ परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो परेरा, ओशाडा फर्नाडो, दनुष्का गुणाथिलका, शेहान जयासूर्या, चामिका कुरणारत्ने, दिरुवान परेरा, अकिला धनंजय, लसिथ इमबुलदेनिया, लक्षण संदकाना, सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा, विश्वा फर्नाड़ो, कासुन रजिथा, असिथा फर्नाडो।

( Input with IANS)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13