Thursday, March 28, 2024
Advertisement

स्मिथ ने तीसरी बार जीता एलन बॉर्डर मेडल, मूनी को मिला बेलिंडा क्लार्क अवॉर्ड

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए एलन बॉर्डर मेडल से सम्मानित किया गया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 06, 2021 16:53 IST
स्मिथ ने तीसरी बार...- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्मिथ ने तीसरी बार जीता एलन बॉर्डर मेडल, मूनी को मिला बेलिंडा क्लार्क अवॉर्ड

सिडनी| ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए एलन बॉर्डर मेडल से सम्मानित किया गया है जबकि महिलाओं में बेथ मूनी को बेलिंडा क्लार्क अवॉर्ड दिया गया है। एलन बॉर्डर मेडल के लिए स्मिथ को सबसे ज्यादा 126 वोट मिले जबकि उनके बाद तेज गेंदबाज पैट कमिंस को 114 और सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच को 97 वोट मिले।

एलन बॉर्डर मेडल ऑस्ट्रेलिया में साल में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले पुरुष खिलाड़ी और बेलिंडा क्लार्क अवॉर्ड सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली महिला खिलाड़ी को दिया जाता है। स्मिथ को तीसरी बार एलन बॉर्डर मेडल मिला है और अब वह सर्वाधिक बार इस पुरस्कार जीतने वाले तीसरे आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बन गए हैं। उनसे आगे माइकल क्लार्क और रिकी पोंटिंग ही है, जिन्होंने चार-चार बार यह मेडल हासिल किया है।

IND vs ENG : हरभजन सिंह के अंदाज में इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए नजर आए रोहित शर्मा, वीडियो वायरल

पूर्व कप्तान स्मिथ को साथ ही वनडे में साल का बेस्ट खिलाड़ी भी चुना गया है। उन्होंने वोटिंग पीरियड के दौरान 63.11 की औसत से 568 रन बनाए हैं। कमिंस को टेस्ट का साल का बेस्ट क्रिकेटर चुना गया है।

स्मिथ ने एलन बॉर्डर मेडल जीतने के बाद कहा, " मैं थोड़ा हैरान था। मुझे नहीं पता, मुझे ऐसा नहीं लगा कि मेरे पास सबसे बड़ा टेस्ट समर है, जो मुझे लगता है कि सबसे अधिक वोट हैं। मुझे लगता है कि पिछले साल मेरा वनडे क्रिकेट काफी अच्छा था, इसलिए मैं स्पष्ट रूप से जानता हूं। वहां बहुत वोट मिले।"

IND v ENG : रूट के आउट होने के बाद कोहली ने दिखाई शानदार खेल भावना, देखें VIDEO

उन्होंने कहा, " मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी। मुझे लगा कि मार्नस या पैट कमिंस शायद इसे हासिल करेंगे क्योंकि उनके पास दोनों असाधारण साल थे। मैं बहुत रोमांचित हूं, इसके पीछे बहुत मेहनत है। मैं वास्तव में तीसरी बार इसे जीतने को लेकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।"

महिलाओं में मूनी को बेलिंडा क्लार्क अवॉर्ड प्रदान किया गया। मूनी ने वोटिंग पीरियड के दौरान 42.69 की औसत से 555 रन बनाए हैं। मूनी को साथ ही टी-20 की साल की बेस्ट खिलाड़ी का भी अवॉर्ड मिला है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement