Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ICC Test Ranking में दूसरे स्थान पर पहुंचने पर हैरान हुए स्टुअर्ट ब्रॉड, आईसीसी से पूछ डाला ये सवाल

दरअसल, आईसीसी ने ताजा रैकिंग की तस्वीर अपने अधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है। इस तस्वीर पर ब्रॉड ने कमेंट करते हुए लिखा "कैसे? मैं तो अगस्त से नहीं खेला।"  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 15, 2020 19:48 IST
Stuart Broad surprised to reach second place in ICC Test Ranking, asked ICC these questions - India TV Hindi
Image Source : PTI Stuart Broad surprised to reach second place in ICC Test Ranking, asked ICC these questions 

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। गेंदबाजों की नई रैकिंग के अनुसार इंग्लैंड के पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। आईसीसी रैंकिंग में खुद को ऊपर जाता देख स्टुअर्ट ब्रॉड भी हैरान हो गए और उन्होंने आईसीसी से पूछ डाला कि वो तो अगस्त से टेस्ट मैच नहीं खेले हैं तो वो कैसे दूसरे स्थान पर पहुंच गए।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले नेट्स में पसीना बाहते नजर आए भारतीय खिलाड़ी, देखें वीडियो

दरअसल, आईसीसी ने ताजा रैकिंग की तस्वीर अपने अधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है। इस तस्वीर पर ब्रॉड ने कमेंट करते हुए लिखा "कैसे? मैं तो अगस्त से नहीं खेला।"

Stuart Broad surprised to reach second place in ICC Test Ranking, asked ICC these questions

Image Source : SCREENGRAB-ICC
Stuart Broad surprised to reach second place in ICC Test Ranking, asked ICC these questions

ये भी पढ़ें - NZ vs PAK : बड़ा झटका! चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी

बता दें, वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर दूसरे स्थान पर थे, लेकिन इस सीरीज में वह ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए जिस वजह से उनको आईसीसी रैंकिंग में नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें - साथी खिलाड़ी को मारने के लिए हाथ उठाने वाली घटना के बाद मुश्फिकुर रहीम ने मांगी माफी, लिखा ये मैसेज

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी की टेस्ट रैकिंग में एक स्थान ऊपर चले गए हैं। कोहली के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। कोहली ने टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को हटाते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे की टॉप-10 सूची में इंट्री हुई है जबकि चेतेश्वर पुजारा ने अपना सातवां स्थान बरकरार रखा है। टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर हैं।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में ये सलामी बल्लेबाज प्रदान करेगा अनुभव - पूर्व कोच डेरेन लेहमन

गेंदबाजों की सूची में बुमराह आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की टॉप-10 में इंट्री हुई है। गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस टॉप पर हैं जबकि उसके बाद इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और न्यूजीलैंड के नील वेग्नर का स्थान है।

ऑलराउंडर्स की सूची में भारत के रवींद्र जडेजा टॉप रैंक्ड भारतीय खिलाड़ी हैं। इस सूची में रविचंद्रन अश्विन भी हैं और उन्होंने छठे स्थान पर कब्जा किया हुआ है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement