Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सुनील गावस्कर ने की रोहित शर्मा की चोट पर ट्रांसपेरेंसी की मांग, कहां फैन्स को जानने का अधिकार है

सुनील गावस्कर ने कहा "अगर वह मुंबई इंडियंस के लिए नेट्स में प्रैक्टिस कर रहे हैं तो ईमानदारी से मुझे नहीं पता कि यह किस तरह की चोट है। मुझे लगता है कि थोड़ी बहुत पारदर्शिता की जरूरत है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 27, 2020 7:25 IST
Sunil Gavaskar demands transparency on Rohit Sharma injury, Said Indian fan deserves to know- India TV Hindi
Image Source : PTI Sunil Gavaskar demands transparency on Rohit Sharma injury, Said Indian fan deserves to know

सोमवार शाम बीसीसीआई ने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 टीम का ऐलान किया। इनमें से किसी टीम में भी लिमिडेट ओवर के कप्तान और टेस्ट सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली। बीसीसीआई ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा कि रोहित शर्मा चोटिल है और उनकी चोट पर करीबी नजर रखी जा रही है।

रोहित शर्मा इस समय दुबई में आईपीएल खेल रहे हैं और वहां वह हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे हैं। इस वजह से वह मुंबई के लिए पिछले दो मैच भी नहीं खेल पाए थे।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया दौर के लिए वनडे और टी20 टीम इंडिया से बाहर हुए पंत, इस युवा खिलाड़ी को मिला मौका

लेकिन बीसीसीआई के टीम का ऐलान करने के कुछ देर बाद ही मुंबई इंडियंस ने ट्वीट किया कि रोहित शर्मा प्रैक्टिस के लिए वापस मैदान पर उतर गए हैं। 

रोहित शर्मा की इस तस्वीर को देखने के बाद भारतीय पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रोहित को टीम से बाहर करने पर सवाल उठाया, खासकर टेस्ट टीम से। गावस्कर ने इसी दौरान रोहित की चोट पर पारदर्शिता की भी मांग की।

कोलकाता और पंजाब के बीच जारी मैच के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर गावस्कर ने कहा "हम टेस्ट मैच की बात कर रहे हैं जो एक डेढ महीन में शुरू होने वाला है। अगर वह मुंबई इंडियंस के लिए नेट्स में प्रैक्टिस कर रहे हैं तो ईमानदारी से मुझे नहीं पता कि यह किस तरह की चोट है। मुझे लगता है कि थोड़ी बहुत पारदर्शिता की जरूरत है ताकि पता लग सके कि उन्हें क्या समस्या है। इससे सबको मदद मिलेगी।"

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए BCCI ने किया टेस्ट टीम इंडिया का ऐलान, के.एल. राहुल की हुई वापसी

गावस्कर ने इसी के साथ यह भी कहा कि मयंक अग्रवाल भी चोटिल है और उन्होंने पंजाब के लिए अपने पिछले दो मुकाबले नहीं खेले है, लेकिन फिर भी उनका नाम तीनों फॉर्मेट की टीमों में है।

गावस्कर ने आगे कहा "किसी से भी ज्यादा भारतीय फैन्स को जानने का अधिकार है। मैं समझता हूं कि फ्रैंचाइजी खिलाड़ी पर किसी तरह का मनोवैज्ञानिक लाभ नहीं देना चाहती, लेकिन यहां हम बात भारतीय क्रिकेट टीम की कर रहे हैं। मयंक अग्रवाल उदहारण है। भारतीय फैन्स को जानना चाहिए की उनके दो प्रमुख खिलाड़ियों के साथ क्या हुआ है।"

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को लिमिटेड ओवर टीम में उप-कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है, वहीं राहुल टेस्ट टीम में भी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। इसके अलावा टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लिमिटेड ओवर की टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement