Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

जम्मु-कश्मीर में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए सुरेश रैना ने की DGP दिलबाग सिंह से मुलाकात

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने जम्मु कश्मीर में खेल को बढ़ावा देने के लिए यहां DGP दिलबाग सिंह से मुलाकात की।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: September 18, 2020 19:45 IST
Suresh raina, cricket, sports, india, Jammu and Kashmir- India TV Hindi
Image Source : @ANI Suresh Raina and DGP Dilbag Singh 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने 18 सितंबर को जम्मु-कश्मीर पुलिस के डायरेक्टरट जनरल दिलबाग सिंह से मुलाकात की। इस मुलाकात में उन्होंने प्रदेश के युवाओं को खेल प्रति जागरुक बनाने को लेकर चर्चा की। इसके बाद दिलबाग सिंह ने सुरेश रैना का पुलिस मुख्यालय में आने के लिए धन्यवाद दिया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि वह सुरेश का शुक्रिया कहना चाहते हैं, वह इस केंद्र शासित प्रदेश में यहां के युवाओं में खेल प्रति जागरुकता फैलाना का काम करना चाहते हैं और इससे प्रदेश की स्थिति में काफी बदलाव आ सकता है।

यह भी पढ़ें-  IPL 2020 : टी-10 क्रिकेट लीग के अनुभव का आईपीएल में फायदा उठाना चाहते हैं क्रिस लिन

वहीं सुरेश ने कहा कि मैं चाहता हूं कि जम्मु कश्मीर में लोग खेल के साथ जुड़े, खास तौर से युवाओं को इससे जुड़ना चाहिए और मैं इसके लिए पूरे कोशिश करुंगा और उन्हें सही मार्गदर्शन दूंगा।

इस मुलाकात के दौरान अनंतनाग के एसएसपी संदीप चौधरी और एआईजी मनोज कुमार पंडित भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : ब्रेट ली ने बताया, इस खासियत की वजह से चैम्पियन बनने की रेस में आगे है CSK

इससे पहले रैना ने जम्मु-कश्मीर के डीजीपी को एक पत्र लिखकर यह कहा था वह यहां के युवाओं को क्रिकेट की ट्रेनिंग देना चाहते हैं। रैना चाहते हैं कि वह प्रदेश में स्कूल और कॉलेज के स्तर पर युवा प्रतिभा की तलाश कर क्रिकेट के क्षेत्र में आगे में मदद करें।

आपको बता दें कि रैना का पैतृक संबंध भी जम्मु कश्मीर से रहा है। यही कारण है कि वह इस क्षेत्र के लोगों के लिए खेल के क्षेत्र में कुछ करना चाहते हैं।

वहीं उनके क्रिकेटिंग करियर की बात करें तो उन्होंने बीते 15 अगस्त को बी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान किया था। वह इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए यूएई गए थे लेकिन कुछ पारिवरिक कारण से उन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। आईपीएल में रैना चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement