1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सैय्यद मुश्ताक अली टी20 : केदार और कार्तिक की पारी से फ़ाइनल में पहुंची बडौदा

सैय्यद मुश्ताक अली टी20 : केदार और कार्तिक की पारी से फ़ाइनल में पहुंची बडौदा

बड़ौदा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में पंजाब को 25 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना तमिलनाडु से होगा। 

Bhasha Bhasha
Published on: January 30, 2021 7:53 IST
Baroda Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @BCCI Baroda Team

अहमदाबाद| कप्तान केदार देवधर और कार्तिक ककाडे के अर्धशतक की बदौलत बड़ौदा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में शुक्रवार को यहां पंजाब को 25 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना तमिलनाडु से होगा। सलामी बल्लेबाज केदार ने 49 गेंद की अपनी पारी में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 64 रन की पारी खेलने के अलावा कार्तिक (नाबाद 53) के साथ तीसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की जिससे टीम धीमी शुरुआत से उबरते हुए तीन विकेट पर 160 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही। 

कार्तिक ने 41 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के मारे। केदार और कार्तिक की पारियों की बदौलत बड़ौदा की टीम अंतिम आठ ओवर में 85 रन जोड़ने में सफल रही। बड़ौदा ने इसके बाद लुकमान मेरिवाला (28 रन पर तीन विकेट) और निनाद राथवा (18 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी से पंजाब को आठ विकेट पर 135 रन पर रोककर आसान जीत दर्ज की। पंजाब की ओर से कप्तान मनदीप सिंह नाबाद 42 रन के साथ शीर्ष स्कोरर रहे जबकि गुरकीरत सिंह मान ने 39 रन बनाए। 

तमिलनाडु ने पहले सेमीफाइनल में राजस्थान को सात विकेट से हराकर लगातार दूसरी बार सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। राजस्थान के 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तमिलनाडु ने आठ गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 158 रन बनाकर जीत दर्ज की। तमिलनाडु की ओर से अरूण कार्तिक ने 89 रन की पारी खेली। फाइनल 31 जनवरी को यहां खेला जाएगा। पंजाब की टीम कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी। 

ये भी पढ़े - IND VS ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में ये दो अंपायर करेंगे डेब्यू, नाम आए सामने

टीम की शुरुआत खराब रही और मेरिवाला ने चौथे ओवर में 21 रन के स्कोर तक ही उसके दोनों सलामी बल्लेबाजों प्रभसिमरन सिंह (15) और अभिषेक शर्मा (05) को पवेलियन भेज दिया। गुरकीरत ने एक छोर संभाला लेकिन राथवा ने अनमोल प्रीत सिंह (15) और रमनदीप सिंह (06) को पवेलियन भेजकर पंजाब का स्कोर 14वें ओवर में चार विकेट पर 70 रन कर दिया। 

बाबा शफी पठान ने गुरकीरत को आउट करके पंजाब की रही सही उम्मीद भी तोड़ दी। पंजाब को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 75 रन की दरकार थी और टीम इस लक्ष्य से काफी दूर रही। इससे पहले केदार और कार्तिक उस समय बल्लेबाजी के लिए साथ आए जब बड़ौदा ने धीमी शुरुआत के बाद 8.2 ओवर में दो विकेट पर 57 रन बनाए थे। 

ये भी पढ़े - On This Day : 15 साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ पठान ने किया ऐसा जो बना 'वर्ल्ड रिकॉर्ड', देखें Video

केदार और कार्तिक ने इसके बाद सतर्कता के साथ बल्लेबाजी की लेकिन खराब गेंदों को सबक सिखाने में कोई कोताही भी नहीं बरती। कार्तिक ने मयंक मारकंडेय और हरप्रीत बरार पर छक्के जड़े और कप्तान के साथ मिलकर 14वें ओवर में टीमें के रनों का शतक पूरा किया। 

केदार ने सिद्धार्थ कौल पर छक्के के साथ 42 गेंद में अर्धशतक बनाया जबकि कार्तिक ने भी इस तेज गेंदबाज पर चौके के साथ 37 गेंद में अपना पहला टी20 अर्धशतक पूरा किया। केदार पारी के अंतिम ओवर में संदीप शर्मा का शिकार बने। इसी ओवर में अतित सेठ ने छक्का जड़कर टीम का स्कोर 160 रन तक पहुंचाया। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15