1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सयैद मुश्ताक अली टूर्नामेंट : तमिलनाडु की जीत में चमके शाहरुख खान, हिमाचल के खिलाफ दिखा विस्फोटक अंदाज

सयैद मुश्ताक अली टूर्नामेंट : तमिलनाडु की जीत में चमके शाहरुख खान, हिमाचल के खिलाफ दिखा विस्फोटक अंदाज

शाहरुख तमिलनाडु के लिए उस समय बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे जब टीम ने महज 66 रनों पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 27, 2021 11:54 IST
Syed Mushtaq Ali tournament, Shah Rukh Khan, Tamil Nadu, Himachal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIDOMESTIC Shah Rukh Khan

घरेलू क्रिकेट में सयैद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। टीमों के बीच नॉकआउट मुकाबले खेले जा रहे हैं और बल्लेबाजों के द्वारा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखने को मिल रही है। ऐसा ही एक मैच मंगलवार को तमिलनाडु और हिमाचल प्रदेश के बीच खेला गया। मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के इस क्वार्टरफाइनल मैच में तमिलनाडु के युवा खिलाड़ी शाहरुख खान ने एक बार फिर से विस्टोफटक अंदाज में बल्लेबाजी कर टीम को बेहतरीन जीत दिलाई।

शाहरुख तमिलनाडु के लिए उस समय बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे जब टीम ने महज 66 रनों पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। वहीं उनके साथ बाबा अपराजित बल्लेबाजी कर रहे थे।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस से संक्रमित हुए शाई होप, इस घरेलू टुर्नामेंट से हुए बाहर

शाहरुख ने यहां से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 19 गेंद में नाबाद 40 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 210.53 का रहा। शाहरुख ने अपनी इस पारी में 5 बेहतरीन चौके के साथ दो छक्के भी लगाए।

बाबा अपराजित के साथ शाहरुख ने अपनी टीम तमिलनाडु को 5 विकेट से जीत दिलाई। इस तरह तमिलनाडु पहली बार सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही।

यह भी पढ़ें- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जांच में पाया, भारतीय खिलाड़ी के साथ सिडनी में किया गया था नस्लीय भेदभाव

इससे पहले हिमाचल ने दूसरे क्वार्टर फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 135 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए कप्तान ऋषी धवन ने नाबाद 35, अभिमन्यु राणा ने 28 और नितिन राणा ने 26 रन बनाए।

तमिलनाडु की ओर से सोनू यादव ने तीन और संदीप वॉरियर ने दो जबकि साई किशोर और एम मोहम्मद ने एक-एक विकेट लिए। तमिलनाडु ने हिमाचल से मिले 136 रनों के लक्ष्य को 17.5 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड