1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कोरोना वायरस से संक्रमित हुए शाई होप, इस घरेलू टुर्नामेंट से हुए बाहर

कोरोना वायरस से संक्रमित हुए शाई होप, इस घरेलू टुर्नामेंट से हुए बाहर

वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर शाई होप कोरोना वायरस जांच की रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके कारण वह घरेलू टूर्नामेंट सुपर50 कप से बाहर हो गए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 27, 2021 11:11 IST
Shai Hope, Kyle Hope, West Indies, Super50 Cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shai Hope

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी शाई होप और उनके भाई कायल होप कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना की इस रिपोर्ट के बाद यह दोनों घरेलू टूर्नामेंट सुपर50 कप से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने हाल ही में सुपर50 कप टूर्नामेंट की घोषणा की थी और एंटीगुआ में इसका आयोजन किया जाना था।

होप भाईयों के कोरोना संक्रमित होने के बाद बारबाडोस क्रिकेट ने एक बयान जारी कर कहा, ''बारबाडोस प्राइड के सभी खिलाड़ियों का कोरोना रिपोर्ट आ चुका है। इस रिपोर्ट में शाई होप और उनके भाई काइल होप पॉजिटिव पाए गए हैं। इस दोनों खिलाड़ियों को बारबाडोस सरकार के द्वारा जारी किए गए प्रोटोकॉल के तहत तत्काल आइलोलेशन में भेज दिया गया है।'' 

यह भी पढ़ें- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जांच में पाया, भारतीय खिलाड़ी के साथ सिडनी में किया गया था नस्लीय भेदभाव

ऐसे में इन दोनों की जगह अब 15 सदस्यीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज टिव्येन वालक्ट्ट और टॉप ऑर्डर बल्लेबाज 24 साल के ज़ाचारी मैकास्की को शामिल किया गया है। टीम में शामिल किए जाने से पहले इन दोनों खिलाड़ियों को भी कोरोना वायरस की जांच प्रकिया से गुजरना होगा।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली की कप्तानी पर दिया बड़ा बयान

इस साल सुपर50 कप में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही है जिसमें 19 मैच खेले जाने हैं। इस टूर्नामेंट की शुरुआत आगामी 7 फरवरी से हो रही है। टूर्नामेंट में रॉबिन राउंड के आधार पर सभी टीमें एक-दूसरे से एक-एक मैच खेलेगी और इसी आधार पर वह सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचेगी। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 27 फरवरी को खेला जाएगा।

टूर्नामेंट में बारबाडोस प्राइड के अलावा गुयाना जगुआर्स, जमैकन सर्कापियंस, लिवार्ड आइसलैंड हरिकेंस, त्रिनाड एंड टबैगो रेस फोर्स और विन्डवार्ड आइसलैंड की टीमें भाग ले रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड