Thursday, April 25, 2024
Advertisement

T20 World cup, AUS vs ENG Match Preview : सुपर-12 में रोमांचक भिड़ंत के लिए तैयार है ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम

दोनो ही टीमें इस मुकाबले में दो-दो जीत के साथ पहुंचेंगी ऐसे में इस मुश्किल माने जाने वाले ग्रुप में यह वर्चस्व कायम करने का भी मुकाबला होगा। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: October 29, 2021 13:12 IST
T20 World cup, AUS vs ENG, Match Preview, Australia vs England, Sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : AP  Australia vs England

खिताब के प्रबल दावेदार इंग्लैंड की टीम मौजूदा टी20 विश्व कप में शनिवार को सुपर 12 चरण के ग्रुप एक के मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उम्मीद है कि टूर्नामेंट में उसे पहली बार कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। 

दोनो ही टीमें इस मुकाबले में दो-दो जीत के साथ पहुंचेंगी ऐसे में इस मुश्किल माने जाने वाले ग्रुप में यह वर्चस्व कायम करने का भी मुकाबला होगा। ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा था लेकिन टीम ने गुरुवार को श्रीलंका पर प्रभावशाली जीत दर्ज की। 

यह भी पढ़ें- T20 World cup : रोनाल्डो की राह पर चले थे डेविड वार्नर, तभी आईसीसी ने सुना दिया यह फरमान !

श्रीलंका के खिलाफ मैच में उनके लिए सबसे सकारात्मक बात यह रही कि लंबे समय से संघर्ष कर रहे कप्तान आरोन फिंच और डेविड वार्नर की सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी लय में लौट आयी है। आक्रामक अर्धशतक से टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले वार्नर ने भी माना कि इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला कड़ा होगा। 

उन्होंने कहा श्रीलंका के खिलाफ मैच के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘ जाहिर तौर पर वह (इंग्लैंड) ऐसी टीम है जो हर विभाग में अच्छी है। उनका बल्लेबाजी क्रम लंबा हैं और गेंदबाजी में उसके पास कई विकल्प हैं। इंग्लैंड का आत्मविश्वास भी काफी बढ़ा हुआ है। ’’ 

यह भी पढ़ें- T20 World cup, SA vs SL Match Preview : श्रीलंका के खिलाफ डिकॉक की हो सकती है वापसी

ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस की तेज गेंदबाजी की तिकड़ी के साथ लेग स्पिनर एडम जम्पा अब तक पूरी तरह से उम्मीदों पर खरे उतरे है। श्रीलंका ने इस टीम के खिलाफ अच्छी शुरुआत की थी लेकिन जम्पा ने बीच के ओवरों में दो विकेट निकालकर खेल के रूख को मोड़ दिया। उनके लिए इस विभाग में चिंता का एकमात्र कारण ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस का गेंदबाजी प्रदर्शन होगा जिन्होंने गुरुवार को चार ओवर में 51 रन लुटाए। 

दूसरी ओर, इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज और बांग्लादेश पर बड़ी जीत के साथ इस मैच में पहुंचेगी। इन दोनों मैचों में टीम को ज्यादा पसीना नहीं बहाना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया  से हालांकि उन्हें बहुत कठिन चुनौती मिलने की संभावना है। इन दोनों मैचों गेंदबाजी का आगाज करने वाले ऑफ स्पिनर मोईन अली प्रभावशाली रहे हैं और उनके नाम टूर्नामेंट में चार विकेट हैं। 

यह भी पढ़ें- AUS vs SL: फॉर्म में लौटे वॉर्नर ने बनाए 65 रन, ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की 7 विकेट से जीत

तेज गेंदबाजी में  टाइमल मिल्स ने प्रभावित किया है और अंतिम ओवरों में शानदार रहे हैं। लेग स्पिनर आदिल राशिद बांग्लादेश के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सके थे, लेकिन उम्मीद है कि वह शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को परेशान करेंगे। 

श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद वार्नर ने कहा कि दूसरी पारी में बहुत ज्यादा ओस नहीं थी लेकिन अब तक ज्यादातर टीमों ने टूर्नामेंट में लक्ष्य का पीछा करना पसंद किया है। 

टीम:

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, टॉम करेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड। 

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिन्स (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा। 

मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement