Friday, April 19, 2024
Advertisement

T20 World Cup: यूएई में हमारा रिकॉर्ड शानदार है, वहां हम नंबर-1 बने थे- बाबर आजम

पाकिस्तान के लिए इस इवेंट में सबसे बड़ा फायदा ये ही है कि ये टूर्नामेंट यूएई में हो रहा है। वहां के मैदानों और पिचों से वे बखूबी रूबरू हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 11, 2021 18:20 IST
T20 World Cup: Our record is excellent in UAE, it’s the...- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup: Our record is excellent in UAE, it’s the place where we became world No.1: Babar Azam

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम को विश्वास है कि आगामी टी-20 विश्व कप में उनकी टीम बहुत अच्छा करेगी। आसीसी टी-20 विश्व कप 17 अक्टूबस से यूएई और ओमान में खेला जाएगा। पाकिस्तान ग्रुप बी में है जिसमें भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान भी हैं।

बीते कुछ सालों से पाकिस्तानी टीम टी-20 प्रारूप में काफी अच्छा प्रदर्शन करती आ रही है। उन्होंने टी-20 की सबसे बड़ी टीमों जैसे वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को हराया है। इस दौर में टीम के कुछ खिलाड़ी जैसे मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी उभरे जो अब दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी में शुमार हैं।

पाकिस्तान के लिए इस इवेंट में सबसे बड़ा फायदा ये ही है कि ये टूर्नामेंट यूएई में हो रहा है। वहां के मैदानों और पिचों से वे बखूबी रूबरू हैं। मेन इन ग्रीन वहां 2009 से खेल रहे हैं और उन्होंने यूएई में कई द्विपक्षीय सीरीज की मेजबानी की है। इतना ही नहीं, हाल ही में उन्होंने पीएसएल भी वहां खेला था।

बाबर आजम ने कहा, "हमरा रिकॉर्ड वहां बेहतरीन है, वो वही जगह है जहां हम नंबर-1 बने थे। वहां हम बतौर टीम और व्यक्तिगत प्रदर्शन देते हैं, परिस्थिति से हम रूबरू हैं। हमारा रिकॉर्ड और कंसिस्टेंसी इस बात का सबूत है। इन दिनों हम जानते हैं कि टीमें सकारात्मक क्रिकेट खेल रही हैं और हम भी वही जारी रखना चाहते हैं।"

पाकिस्तान टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में विंडीज को 1-0 से हरा कर आ रही है लेकिन उनको इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से हार झेलनी पड़ी थी। उस सीरीज के दौरान, टीम की रणनीति और टीम सेलेक्शन पर सवाल खड़े हुए थे। आजम ने ये भी कहा कि उनकी टीम की दो दिक्कत हैं।

बाबर ने कहा, "हम दो जगह संघर्ष कर रहे हैं, मिडल ऑर्डर और डेथ बॉलिंग में। हमने अलग-अलग कॉम्बिनेशन आजमाए थे और कोशिश की थी ये जानने की कि हमारे लिए क्या बेहतरीन है। ये काम नहीं किया, ये क्रिकेट है।"

T20 World Cup 2021: श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम आई सामने, शनाका करेंगे कप्तानी

आपको बता दें कि टी-20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान ने अपने स्क्वॉड का ऐलान किया था। अब उन्होंने टीम में फखर जमान, हैदर अली, सरफराज अहमद और शोएब मलिक को जगह दी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement