Saturday, April 20, 2024
Advertisement

T20 World Cup: कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच की भारत की रणनीति बताई

भारत और पाकिस्तान 24 अक्टूबर को एक दूसरे के खिलाफ टी-20 विश्व कप का अपना पहला मुकाबला खेलेंगी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: October 19, 2021 9:51 IST
T20 World Cup: Virat Kohli Reveals India’s Strategy Ahead...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@BCCI T20 World Cup: Virat Kohli Reveals India’s Strategy Ahead of Pakistan Game, Says Pretty Sorted

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस बात को साफ किया है कि केएल राहुल टीम के लिए ओपनिंग करेंगे। वे यूएई और ओमान में हो रहे टी-20 विश्व कप में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए टीम की पहली पसंद हैं। 32 वर्षीय कोहली ने अपनी बल्लेबाजी पोजीशन के बारे में कहा कि वे तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करेंगे।

कोहली ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले टॉस के समय कहा, "आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) से पहले चीजें अलग थीं, अब शीर्ष क्रम पर लोकेश राहुल के अलावा किसी और को  देखना मुश्किल है। उस स्थान के लिए रोहित के बारे में दिमाग लगाने की जरूरत नहीं है। वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी है।  मैं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करूंगा। अभी यही एक खबर है जो टूर्नामेंट से पहले मैं आपको दे सकता हूं।"

राहुल ने आईपीएल में पारी का आगाज करते हुए 628 रन बनाये थे और 30 छक्के लगाये थे। वह टूर्नामेंट के तीसरे सर्वोच्च स्कोरर थे। कोहली ने कहा, "पहले मैच (पाकिस्तान के खिलाफ) को लेकर हमारी योजना लगभग तैयार है।" इन दो अभ्यास मैचों का मकसद सभी को मैदान में उतरने का समय देना है क्योंकि वे एक छोटे से ब्रेक के बाद खेल शुरू करने वाले हैं।

उन्होंने कहा, "इसके अलावा हम इन मैचों में जितना संभव हो सके उतना अधिक खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। हमारी कोशिश एक टीम के तौर पर कुछ ऊर्जा और लय हासिल करने की है। हम आईपीएल में अलग-अलग टीमों में थे।"

आईपीएल काफी प्रतिस्पर्धी था लेकिन कोहली ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम से बड़ा कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा, "हमें अतीत में सफलता मिली है। इसलिए हम वही ऊर्जा हासिल करना चाहते हैं, जब ग्यारह खिलाड़ी एक साथ हों तो क्षेत्ररक्षण सबसे अच्छी जगह है। स्तर और प्रतिस्पर्धा के मामले में आईपीएल काफी ऊपर है, लेकिन यह (राष्ट्रीय टीम) सर्वोपरि है। सभी की प्राथमिकता भारतीय क्रिकेट में है।"

T20WC में सलामी बल्लेबाज राहुल-रोहित करेंगे, कोहली तीसरे स्थान पर करेंगे बैटिंग

उन्होंने कहा, "यह अपनी टीम के लिए सही प्रदर्शन करने से जुड़ा है। खिलाड़ी आईपीएल में अलग भूमिका निभाते हैं। अब राष्ट्रीय टीम के लिए जल्दी अपनी भूमिका में ढलना होगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement