1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. EXCLUSIVE | इंग्लैंड दौरे के लिए विराट कोहली पर निर्भर नहीं है टीम इंडिया - अक्षर पटेल

EXCLUSIVE | इंग्लैंड दौरे के लिए विराट कोहली पर निर्भर नहीं है टीम इंडिया - अक्षर पटेल

टीम इंडिया के स्पिनर अक्षर पटेल का मानना है कि इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम विराट कोहली पर निर्भर नहीं है उनके बाकी बल्लेबाज भी इस दौरे पर धमाल मचाएंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 30, 2021 8:59 IST
Team India not dependent on Virat Kohli for England tour - Axar Patel- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Team India not dependent on Virat Kohli for England tour - Axar Patel

भारतीय क्रिकेट टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगी जहां उन्हें पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से खेलना है, वहीं इसके बाद उन्हें मेजबानों के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज भी खेलनी होगी। हर बार की तरह इस बार भी हर किसी की निगाहें विराट कोहली पर रहेगी। लेकिन टीम इंडिया के स्पिनर अक्षर पटेल का मानना है कि इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम विराट कोहली पर निर्भर नहीं है उनके बाकी बल्लेबाज भी इस दौरे पर धमाल मचाएंगे।

अकसर देखा गया है कि बड़े टूर पर हमेशा बड़े खिलाड़ियों पर हर किसी की नजरें रहती है। ऐसा पहले सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर के साथ भी हो चुका है। जब यह खिलाड़ी आउट हो जाते थे तो भारतीय फैन्स मैच जीतने की उम्मीद छोड़ दिया करते थे, ऐसा ही कुछ वर्तमान में भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ हो रहा है। मगर अक्षर पटेल का मानना है कि टीम के पास रोहित शर्मा, अजिक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत समेत निचले क्रम के बल्लेबाज भी हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर साबित किया था कि विराट कोहली के बिना भी टीम इंडिया जीत सकती है।

इंडिया टीवी से खास बातचीत में अक्षर पटेल ने कहा "हां, पहले ऐसा हुआ करता था कि कोई बड़ा खिलाड़ी आउट होता था तो सबकी धड़कने तेज हो जाती थी, लेकिन अगर आप इस टीम को देखें तो इसमें रोहित शर्मा है, अजिंक्य रहाणे है और ऋषभ पंत भी है। ये सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में है। इसे देखते हुए आप विराट कोहली पर ज्यादा दबाव नहीं डाल सकते।"

उन्होंने आगे कहा "ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम इंडिया विराट कोहली के बिना जीतकर आई है। वहीं इंग्लैंड सीरीज के दौरान भी जब कोहली जल्दी आउट हो गए तो ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर और रोहित शर्मा ने आगे आकर रन बनाए। भारतीय टीम के लिए अच्छी बात यह भी है कि स्पिनर भी अब अच्छी बल्लेबाजी करने लगे हैं जिससे गहराई मिलती है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इसका उदहारण देखने को मिला था जब शार्दुल और सुंदर ने मिलकर रन बनाए थे।"

अक्षर ने इसी के साथ कहा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान आपको 400-500 का नहीं बल्कि 200-300 रन के लक्ष्य का पीछा करना होता है ऐसे में नीचले क्रम के बल्लेबाजों की भूमिका बढ़ जाती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X