Friday, March 29, 2024
Advertisement

सकलैन मुश्ताक ने इस भारतीय गेंदबाज को घरेलू मैदान पर सर्वश्रेष्ठ स्पिनर करार दिया

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव की तारीफ करते हुए कहा कि हाल के दिनों में भारतीय स्पिनरों ने छोटे प्रारूप में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 16, 2020 16:41 IST
सकलैन मुश्ताक ने इस...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सकलैन मुश्ताक ने इस भारतीय गेंदबाज को घरेलू मैदान पर सर्वश्रेष्ठ स्पिनर करार दिया

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव की तारीफ करते हुए कहा कि हाल के दिनों में भारतीय स्पिनरों ने छोटे प्रारूप में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।

मार्च में कोरोनोवायरस महामारी से क्रिकेट के बंद होने से पहले कुलदीप फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे थे लेकिन सकलैन के अनुसार, चाइनामैन के पास एक बड़ा दिल है और वह बहुत सक्षम स्पिनर है।

सकलैन ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा, "छोटे प्रारूपों में कुलदीप यादव ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं उन्हें बहुत पसंद करता हूं क्योंकि उनका दिल बड़ा है। मेरी उनसे थोड़ी बातचीत हुई थी और वह अच्छी तरह से शिक्षित क्रिकेटर भी हैं।" कुलदीप ने अब तक 6 टेस्ट, 60 वनडे और 21 T20I खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमशः 24, 104 और 39 विकेट झटके हैं।

सकलैन ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन का समर्थन किया, लेकिन घरेलू परिस्थितियों में उन्हें लगता है कि रविचंद्रन अश्विन के अलावा दुनिया में कोई भी बेहतर स्पिनर नहीं है।

उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ और पाकिस्तान और भारत के खिलाफ भी प्रभावशाली प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि वह इस समय सर्वश्रेष्ठ (स्पिनरों) में से एक हैं।" उन्होंने कहा कि घरेलू परिस्थितियों में अश्विन से बेहतर कोई नहीं है और रवींद्र जडेजा भी सबसे लंबे प्रारूप में लगातार अच्छा कर रहे हैं।

बाबर आजम और विराट कोहली के बीच तुलना पर सकलैन ने कहा, "दोनों महान खिलाड़ी हैं। दोनों के पास शानदार तकनीक है, और मानसिक रूप से भी काफी मजबूत हैं। इन दोनों में रन करने की भूख और जुनून है।" उन्होंने आगे कहा, "कोहली ज्यादा आक्रामक हैं और बाबर विनम्र हैं। स्पोर्ट साइंस जो हमें सिखाता है, उसे अगर हम देखें तो बाबर का शांत स्वाभाव उन्हें कोहली से आगे रखता है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement