Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

एशेज सीरीज को लेकर पीटरसन के बयान पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने दिया करारा जवाब

मानसिक तनाव के कारण इंग्लैंड के खिलाड़ी एशेज सीरीज के लिए अपने परिवार के सदस्यों को अपने साथ ले जाना चाहते हैं लेकिन कोरोना महामारी के कारण कड़े यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया सरकार इस कदम के विरोध में है।

IANS Edited by: IANS
Updated on: October 01, 2021 13:54 IST
Tim Paine, Ashes, Joe Root, ECB, CA- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tim Paine

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन पर निशाना साधते हुए उन्हें अपने काम से मतलब रखने और इस साल दिसंबर में होने वाली एशेज सीरीज के लिए अपने देश के खिलाड़ियों को प्रभावित नहीं करने के लिए कहा है। 

पीटरसन ने ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन नियमों की आलोचना की और इसे हास्यास्पद करार दिया। ऑस्ट्रेलिया द्वारा लगाए गए कड़े क्वारंटीन नियमों के कारण पांच मैचों के एशेज दौरे के लिए इंग्लैंड के क्रिकेटरों की उपलब्धता पर भी संदेह है।

यह भी पढ़ें- ऋचा घोष महिला बिग बैश लीग से जुड़ने वाली बनी सातवीं भारतीय क्रिकेटर, इस टीम के साथ किया करार

मानसिक तनाव के कारण इंग्लैंड के खिलाड़ी एशेज सीरीज के लिए अपने परिवार के सदस्यों को अपने साथ ले जाना चाहते हैं लेकिन कोरोना महामारी के कारण कड़े यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया सरकार इस कदम के विरोध में है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी अपने देश के क्रिकेटरों की तरफ से उनके परिवार के सदस्यों को ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने की इजाजत देने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें- पिंक बॉल टेस्ट मैच में स्मृति मंधाना ने शतक जड़कर रचा इतिहास, लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

हालांकि, पेन ने पीटरसन की आलोचना करते हुए कहा है कि खिलाड़ियों पर फैसला छोड़ दें और इन्हें दौरे से हटने के लिए प्रभावित नहीं करें।

पेन ने कहा, "पीटरसन हर चीज के विशेषज्ञ हैं और इसमें कोई शक नहीं है। अगर कोई पीटरसन से बात कर रहा है तो कोई आपको आने के लिए मजबूर नहीं कर रहा है, कोई इंग्लैंड के किसी खिलाड़ी को आने के लिए मजबूर नहीं कर रहा है। हम जिस दुनिया में रहते हैं, उसकी खूबसूरती यही है, आपके पास एक विकल्प है, अगर आप नहीं आना चाहते हैं, तो न आएं।"

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : अपने 'वादे' के पक्के निकले धोनी, सीजन-14 के प्लेऑफ में पहुंचते ही आलोचकों को दिया ऐसा जवाब !

उन्होंने कहा, "पीटरसन यह खिलाड़ियों पर छोड़ दें और इन्हें बोलने दें। हमने एक भी इंग्लैंड खिलाड़ी के मुंह से नहीं सुना कि वे नहीं आएंगे।"

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने भी कहा कि वह एशेज में खेलने के लिए बेताब हैं, लेकिन दौरे पर जाने से पहले क्वारंटीन प्रोटोकॉल पर स्पष्टता चाहते हैं।

पेन ने कहा कि रूट हो या इंग्लैंड का कोई खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया आने का फैसला करे या नहीं, एशेज आगे बढ़ेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement