Sunday, May 19, 2024
Advertisement

ट्राई सीरीज: जिम्बाब्वे के बाद बांग्लादेश से भी हारा श्रीलंका

श्रीलंका का कमजोर टीमों से हारने का सिलसिला जारी है।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 19, 2018 18:34 IST
दिनेश चांडीमल- India TV Hindi
दिनेश चांडीमल

बांग्लादेश की मेजबानी में खेली जा रही ट्राई सीरीज में श्रीलंका का कमजोर टीमों से हारने का सिलसिला जारी है। पहले मैच में जिम्बाब्वे से हारने के बाद दूसरे मैच में बांग्लादेश ने भी श्रीलंका को धो दिया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। बांग्लादेश ने पहले मैच में जिम्बाब्वे को हरा दिया था। श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हुए मैच की बात करें तो मेजबान टीम ने इस मुकाबले को 163 रनों के अंतर से जीत लिया। 

बांग्लादेश ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 321 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम सिर्फ 157 रनों पर ढेर हो गई। 321 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम का पहला विकेट सिर्फ 2 रन पर ही गिर गया। पहले विकेट के रूप में कुसल परेरा (1) रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद थरंगा और कुसल मेंडिस ने तीसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े और टीम को संकट से निकालने की कोशिश की। हालांकि इस दौरान थरंगा (25) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए और टीम का दूसरा विकेट भी गिर गया।

मेंडिस ने डिकवेला के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया ही था कि मेंडिस (19) भी तीसरे विकेट के रूप में आउट हो गए। विकेटों का पतझड़ जारी रहा और इस दौरान टीम ने 120 रन के अंदर 7 विकेट खो दिए और इसके साथ ही बांग्लादेश की जीत तय हो गई। बांग्लादेश के गेंदबाजों ने श्रीलंका को समेटने में ज्यादा देर नहीं लगाई और पूरी टीम को 32.2 ओवरों में 157 रनों पर ऑल आउट कर दिया। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने 3, मशरफे मुर्तजा, रुबैल होसैन ने 2-2 और मुस्ताफिजुर रहमान ने 1 विकेट लिया।

इससे पहले बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तमीम के (84), शाकिब के (67), मुशफिकुर रहीम के (62) रनों की पारी की बदौलत 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 320 रन बनाए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement