1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंटरनेशनल क्रिकेट में उमेश यादव ने पूरे किए 10 साल, आज ही के दिन भारतीय वनडे टीम में किया था डेब्यू

इंटरनेशनल क्रिकेट में उमेश यादव ने पूरे किए 10 साल, आज ही के दिन भारतीय वनडे टीम में किया था डेब्यू

उमेश यादव का डेब्यू मैच कुछ खास नहीं रहा था और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। अपने पहले मैच में उमेश यादव ने कुल 8 ओवर की गेंदबाजी की थी जिसमें उन्होंने 48 रन खर्च किए थे।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 28, 2020 15:13 IST
Umesh Yadav, cricket news, IPL, Virat Kohli, Coronavirus, RCB, Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Umesh Yadav

भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के प्रमुख सदस्यों में से एक उमेश यादव को आज इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के 10 साल पूरे हो गए हैं। उमेश यादव आज ही के दिन के जिम्बाब्वे खिलाफ बुलावायो वनडे में भारतीय टीम की जर्सी में नजर आ आए थे। हालांकि उमेश यादव का डेब्यू मैच कुछ खास नहीं रहा था और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। अपने पहले मैच में उमेश यादव ने कुल 8 ओवर की गेंदबाजी की थी जिसमें उन्होंने 48 रन खर्च किए थे।

अपने डेब्यू मैच से लेकर अबतक उमेश यादव भारत के लिए 75 वनडे मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 106 विकेट हासिल किए हैं। हालांकि उमेश भारत के लिमिटेड ओवरों से लगातार अंदर बाहर होते रहे हैं। शायद यही कारण है कि सफेद गेंद से हमें अभी तक उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें-  अगर टी20 वर्ल्ड कप तय समय पर होता है तो हैरानी होगी - इयोन मोर्गन

वनडे के अलावा उमेश भारत के लिए 46 टेस्ट मैचों में प्रतिनिधित्व किया है। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने भारत के लिए 3.56 की इकॉनमी रेट से अबतक कुल 144 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वहीं उमेश भारत के लिए 7 टी-20 मैचों में 9 विकेट लिए हैं।

हालांकि इसके बावजूद उमेश मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और ईशांत शर्मा के साथ तेज गेंदबाजों की टोली के अहम हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें- भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच इन चार जगहों पर खेला जाएगा टेस्ट सीरीज, तारीखों का हुआ एलान !

वहीं 32 साल के उमेश यादव की गेंदबाजी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि वह लाल और सफेद दोनों ही गेंदों को स्विंग करा सकते हैं। इसके अलावा वे लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं।

इसके अलावा उमेश इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की ओर से खेलते हैं। आईपीएल की शुरुआत इस साल 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसके अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड