Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

गेंदबाज़ उमेश यादव की तूफ़ानी पारी, मारा सैंकड़ा

नई दिल्ली: अश्विन के बाद अब टीम इंडिया के फ़ास्ट बॉलर उमेश यादव ने भी ऑलराउंडर की श्रेणी में खुद को नामज़द करने का ज़ोरदार दावा ठोक दिया है। दरअस क्रिकेट के घरेलू सत्र के

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 02, 2015 22:02 IST
गेंदबाज़ उमेश यादव की...- India TV Hindi
गेंदबाज़ उमेश यादव की तूफ़ानी पारी, मारा सैंकड़ा

नई दिल्ली: अश्विन के बाद अब टीम इंडिया के फ़ास्ट बॉलर उमेश यादव ने भी ऑलराउंडर की श्रेणी में खुद को नामज़द करने का ज़ोरदार दावा ठोक दिया है। दरअस क्रिकेट के घरेलू सत्र के दूसरे दिन ही एक ऐसा कारनामा हुआ जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। उमेश यादव ने शुक्रवार को विदर्भ की ओर खेलते हुए  ओडिशा के खिलाफ 128 रन ठोक दिए जिसमें सात चौकों और सात छक्के शामिल हैं।

उमेश ने इससे पहले अपने फर्स्ट क्लास करियर के दौरान कभी कोई शतक नहीं लगाया था हालंकि उनके नाम एक अर्द्धशतक ज़रुर दर्ज है। उमेश ने अब तक कुल 44 फर्स्ट क्लास मैचों में 12.25 की औसत से सिर्फ 380 रन बनाए हैं। यहां तक कि 50 वन-डे मैचों में भी वह केवल 46 रन ही बना पाए हैं, जिससे उनकी बैटिंग क्षमता का अंदाज़ा लगाना कतई मुश्किल नहीं रह जाता है।

ये भी पढ़ें: IND vs SA: रोहित शर्मा का तूफानी शतक

अगर उमेश का शतक ख़ुशी की बात है तो घरेलू क्रिकेट के स्तर के लिए दुखद भी। उमेश जैसे पुछल्ले बल्लेबाज़ जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक-एक रन के लिए हांफते नज़र आते हैं, सेंचुरी लगा दे तो ये हमारी गेंदबाजी के स्तर के बारे काफी कुछ बयां करता है।

हालांकि इतना सब होने के बाद भी शुक्रवार को तो उमेश ने अपने नाम लिखवा ही लिया। उमेश के अलावा जहां सत्र के पहले दिन विस्फोटक वीरेंद्र सहवाग ने 92 रनों की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की संकेत दिया था, वहीं शुक्रवार को ही विदर्भ की ओर से ही डेब्यू मैच खेल रहे आदित्य शनवारे ने भी शानदार 119 रन बनाकर अपने बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया।

विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम नागपुर में खेले जा रहे इस मैच में विदर्भ की रणजी टीम ने ओडिशा के सामने पहली पारी में 467 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। शुक्रवार को विदर्भ ने अपने पहले दिन के स्कोर छह विकेट पर 256 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन उसका सातवां विकेट 279 रन पर ही गिर गया। इसके बाद बैटिंग करने आए तेज गेंदबाज उमेश यादव ने तूफानी अंदाज में बैटिंग शुरू की। उन्होंने रवि जांगिड़ के साथ 14 रन की साझेदारी की थी कि टीम का आठवां विकेट 293 रन के स्कोर पर ही गिर गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement