Thursday, April 25, 2024
Advertisement

VIDEO - लॉकडाउन के चलते गाँव में फंसे सरफराज खान, प्रैक्टिस के 'नए तरीके' कर डाले इजाद

घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में रनों का अंबार लगाने वाले मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान इन दिनों अपनी गाँव में लॉकडाउन के दौरान फंसे हुए हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 02, 2020 18:46 IST
Sarfraz khan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sarfraz khan

भारत के सबसे बड़े घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में रनों का अंबार लगाने वाले मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान इन दिनों अपनी गाँव में लॉकडाउन के दौरान फंसे हुए हैं। हलांकि दूसरी तरफ वो इसका फायदा भी उठा रहे हैं और गाँव में ही अभ्यास करने का इंतजाम कर डाला है।  

गौरतलब है कि सरफराज कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ स्थित अपने गांव छतरपुर रहने के लिए आए हुए थे, लेकिन लॉकडाउन ने यहीं पर रहने को मजबूर कर दिया। ऐसे में सरफराज ने पिता के साथ गांव में अपने मकान की छत पर ही प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया। इस अभ्यास के जरिए सरफराज और उनके भाई यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि यह लॉकडाउन से उनका अभ्यास बिल्कुल भी प्रभावित न हो। सरफराज के अभ्याय का यह वीडियो उनकी फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

सरफराज ने अपने अभ्यास के बारे में एक स्थानीय अखबार में बताया कि सुबह का सेशन तीन घंटे का होता है। इसमें वर्कआउट के अलावा स्विंग और स्पिन के खिलाफ बैटिंग शामिल है। वहीं शाम के सेशन में फील्डिंग प्रैक्टिस और वीडियो अनालिसिस शामिल है। सरफराज और उनके भाई के लिए अभ्यास के लिए नए तरीके उनके पिता की ही देन हैं। 

बता दें कि पिछले दिनों खत्म हुए रणजी ट्रॉफी सेशन में सरफराज मुंबई के लिए ने छह मैचों में 154।66 के औसत से 928 रन बनाए। जिसके बाद वो अपनी फ्रॉम बरकरार रखना चाहते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement