Sunday, May 05, 2024
Advertisement

गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं करने वाला पहला टूर्नामेंट बना विंसी प्रीमियर लीग

कोरोना महामारी के दौरान यह पहला टूर्नामेंट है जिसमें गेंदबाजों के गेंद पर लार लगाने पर प्रतिबंध है। इसके आलवा बाउंड्री के पास सेनेटाइजर रखा गया है और खिलाड़ियों का तापमान लगातार जांचा जा रहा है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 24, 2020 13:01 IST
Vincy Premier League, cricket, india, covid, corona virus - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@VPLT10 Vincy Premier League

कैरेबियाई देशों में इस हफ्ते क्रिकेट शुरू हो गया है। सेंट विन्सेंट के मुख्य शहर किंग्सटाउन के समीप आर्नोस वेल पर शुरू हो रही विन्सी टी10 प्रीमियर लीग में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिहाज से यह काफी छोटा टूर्नामेंट है लेकिन कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण खेल के दुनिया भर में निलंबित होने के बाद टेस्ट खेलने वाले देशों में आयोजित होने वाला यह पहला टूर्नामेंट है। 

सेंट विनसेंट में शुरुआत में दर्शकों को स्टेडियम में आने की स्वीकृति दिए जाने की उम्मीद थी क्योंकि सिर्फ 18 मामले सामने आने के कारण यहां कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा काफी कम है लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। 

यह भी पढ़ें- विंसी प्रीमियर लीग में दूसरे दिन भी मचा धमाल, हाई स्कोरिंग मुकाबले में ला सॉफ्रियर हाइकर्स ने मारी बाजी

सेंट विनसेंट एवं ग्रेनेडियन्स क्रिकेट संघ (एसवीजीसीए) के अध्यक्ष किशोर शैलो ने कहा, ‘‘एसवीजीसीए स्टेडियम में सीमित दर्शकों के विकल्प को प्राथमिकता देता, अधिकतम 300 या 500।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि विशेषज्ञों ने चिंता जताई और सलाह दी कि दर्शकों को स्वीकृति देने से पहले हमें खिलाड़ियों के प्रबंधन को नियमित करने का प्रयास करना चाहिए।’’ 

स्थानीय दर्शकों को 31 मई तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में घरेलू स्टार सुनील एम्ब्रोस जैसे खिलाड़ी खेलते हुए दिखेंगे। एम्ब्रोस टूर्नामेंट के छह मार्की खिलाड़ियों में से एक हैं। 

किशोर ने कहा, ‘‘हां, मैं हताशा को समझ सकता हूं लेकिन मैं सराहना करता हूं कि स्वास्थ्य अधिकारियों की प्राथमिकता है कि अभी सामाजिक रूप से लोगों के एकत्रित होने को बढ़ावा नहीं दिया जाए।’’ 

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस महामारी के बीच देश की राजधानी दिल्ली में किया गया लोकल क्रिकेट मैच का आयोजन

उन्होंने कहा, ‘‘आखिर हमारी सुरक्षा और स्वास्थ्य सर्वोच्च प्राथमिकता है।’’ शुक्रवार को सॉल्ट पोंड ब्रीकर्स की ओर से खेलते हुए ग्रेनेडियन्स डाइवर्स के खिलाफ तीन विकेट की जीत के दौरान अंबरीश ने दो विकेट चटकाए। एक अन्य मैच में डेसरन मेलोनी की 19 गेंद में 41 रन की पारी की बदौलत ला सोफरियरे हाइकर्स ने बोटेनिकल गार्डन्स रेंजर्स को नौ विकेट से हराया। 

यह पहला टूर्नामेंट है जिसमें गेंदबाजों के गेंद पर लार लगाने पर प्रतिबंध है। इसके आलवा बाउंड्री के पास सेनेटाइजर रखा गया है और खिलाड़ियों का तापमान लगातार जांचा जा रहा है। 

अंपायर ने चेहरे पर मास्क लगाया है। क्रिकइंफो वेबसाइट के अनुसार विकेट का जश्न पैरों को आपस में टकराकर और मैदान पर मुक्के मारने पर इशारा करके मनाया जा रहा है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement