Friday, April 26, 2024
Advertisement

आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो पर बरकरार हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा

कोविड-19 के कारण सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ने के बाद से कोहली (871 रेटिंग अंक) और रोहित (855) ने किसी वनडे इंटरनेशनल मैच में हिस्सा नहीं लिया लेकिन वह बल्लेबाजी सूची में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 04, 2020 16:29 IST
Virat Kohli, Rohit Sharma, ICC ODI rankings, sports, cricket - India TV Hindi
Image Source : BCCI Team India 

भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष दो स्थान पर बने हुए हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। कोविड-19 के कारण सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ने के बाद से कोहली (871 रेटिंग अंक) और रोहित (855) ने किसी वनडे इंटरनेशनल मैच में हिस्सा नहीं लिया लेकिन वह बल्लेबाजी सूची में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों में 221 रन बनाकर इन दोनों भारतीय बल्लेबाजों से अंतर को थोड़ा कम कर दिया है। उन्हें आठ रेटिंग अंकों का फायदा हुआ लेकिन वह पहले की तरह तीसरे स्थान पर हैं। 

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले इन 6 भारतीय खिलाड़ियों ने मचाया आईपीएल 2020 में धमाल

जिम्बाब्वे के ब्रैंडन टेलर और सीन विलियम्स को सीरीज में शतक जड़ने के कारण फायदा मिला। टेलर नौ पायदान ऊपर 42वें स्थान पर पहुंच गये हैं। उन्होंने पहले मैच में 112 रन बनाये थे और सीरीज में 204 रन बनाने में सफल रहे थे। विलियम्स 12 पायदान ऊपर 46वें स्थान पर पहुंच गये हैं। उन्होंने अंतिम मैच में 118 रन की पारी खेली थी। 

गेंदबाजी सूची में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (722) शीर्ष पर हैं और उनके बाद बुमराह (719) का नंबर आता है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 16वीं रैकिंग पर पहुंचने में सफल रहे। उन्होंने पहले वनडे में पांच विकेट लिये थे। 

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : विराट कोहली के बल्लेबाजी क्रम को लेकर आशीष नेहरा और इरफान पठान के बीच हुई बहस

इससे वह आठ पायदान चढ़ने में सफल रहे। पाकिस्तान ने यह सीरीज 2-1 से जीती और उसे विश्व कप सुपर लीग में 20 अंक मिले। जिम्बाब्वे ने तीसरा मैच सुपर ओवर में जीता जिससे उसे 10 अंक हासिल हुए। इंग्लैंड सुपर लीग में 30 अंक के साथ अभी शीर्ष पर है। पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया के समान 20 अंक हैं लेकिन वह बेहतर रन रेट के कारण दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड वनडे रैंकिंग में शीभाषा पंत पंत 0411 1607 दुबई नननन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement