Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिग्गज अभिनेता इरफान खान के निधन पर विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर ने जताया शोक

बॉलिवुड के मंझे हुए अभिनेता इरफान के निधन पर भारतीय कप्तान विराट कोहली और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने शोक प्रकट किया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 29, 2020 14:13 IST
Virat kohli, sachin Tendulkar, Irfan khan, Irrfan khan, Irrfan khan death - India TV Hindi
Irfan khan 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अभिनेता इरफान के निधन पर शोक जताया है। विराट कोहली ने उनके निधन पर शोक प्रकट करते हुए ट्वीट कर लिखा, ''इरफान खान के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। वह एक बेहतरीन और हर दिल के अजीज कलाकार थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।''

विराट के अलावा भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी इरफान खान की निधन पर शोक जताया और ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजली दी। सचिन ने ट्वीट कर लिखा, ''इरफान के निधन की खबर सुनकर काफी दुख हुआ। वह मेरे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक थे और मैंने उनकी लगभग सभी फिल्में देखी हैं। मैंने उनकी आखिरी फिल्म अंग्रेजी मिडियम देखी थी। वह एक शानदार अभिनेता थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार के साथ मेरी सांत्वना है।''

आपको बता दें कि इरफान खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे। इस बीच अचानक तबियत खराब होने के कारण उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल के आईसीयू में एडमिट किया गया था। 

इरफान खान 'न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर'  जैसी एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। कुछ दिन पहले ही वें लंदन अपना इलाज करवा कर वापस मुंबई लौटे थे जिसके बाद वे मुंबई में कोकिलाबेन अस्पताल के डॉक्टरों की निगरानी में अपना इलाज करा रहे थे। 

इरफान के निधन की खबर सबसे पहले फिल्म डायरेक्टर शूजीत सरकार ने दी, उसके बाद अस्पताल की ओर से भी आधिकारिक बयान जारी किया गया।

इरफान साल 1988 में आई मीरा नायर की फिल्म 'सलाम बॉम्बे' से अपने फिल्मी करियर शुरुआत की थी। बाद में उन्होंने 'मकबूल', 'लाइफ इन अ मेट्रो', 'द लंच बॉक्स', 'पीकू', 'तलवार' और 'हिंदी मीडियम' जैसी फिल्मों में काम किया। 

उन्हें 'हासिल' (निगेटिव रोल), 'लाइफ इन अ मेट्रो' (बेस्ट एक्टर), 'पान सिंह तोमर' (बेस्ट एक्टर क्रिटिक) और 'हिंदी मीडियम' (बेस्ट एक्टर) के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। इसके अलावा उन्हें 2011 को पद्मश्री पुरस्कार से भी नवाजा गया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement