1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ये है विराट कोहली की सबसे बड़ी ताकत, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने किया खुलासा

ये है विराट कोहली की सबसे बड़ी ताकत, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने किया खुलासा

विक्रम राठौर ने विराट कोहली के बारे में कहा कि वह विभिन्न परिस्थितियों के अनुसार खेल सकते हैं। मुझे लगता है कि उनकी सबसे बड़ी ताकत है।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 28, 2020 9:38 IST
Virat Kohli biggest strength Revealed by Indian Batting Coach Vikram Rathour- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli biggest strength Revealed by Indian Batting Coach Vikram Rathour

भारतीय कप्तान विराट कोहली पिछले काफी समय से तीनों फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। आईसीसी रैंकिंग में विराट कोहली टेस्ट में दूसरे, वनडे में पहले और टी20 में 10वें स्थान पर हैं। इसी के साथ कोहली तीनों ही फॉर्मेट में 50 से अधिक की औसत से रन बना रहे हैं। इन्हीं शानदार आंकड़ों की वजह से कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है।

हाल ही में भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफों में टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौन ने कीसीदे पढ़े हैं। राठौर का कहना है कि उन्होंने विराट कोहली जितनी कड़ी मेहनत करने वाले किसी क्रिकेट को नहीं देखा है। स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए एक इंटरव्यू में राठौर ने कहा "मेरे लिए विराट कोहली के बारे में सबसे अच्छी बात खेल के प्रति उनकी प्रतिबद्धता है। वह दुनिया में सबसे अच्छे खिलाड़ी बनना चाहते हैं और इसके लिए वह कड़ी मेहनत करते हैं। वह सबसे ज्यादा मेहनत करने वाला क्रिकेटर है जिसे मैंने देखा है। इसके अलावा मैं मानता हूं कि उनकी अनुकूलन क्षमता उनकी सबसे बड़ी ताकत है।"

राठौर ने आगे कहा "वह एक ही तरीके से खेलने वाला खिलाड़ी नहीं है, वह अपने खेल को आवश्यकतानुसार और जब चाहे बदल सकता है। वह हर प्रारूप को अलग तरह से खेलता है और यह उसकी सबसे बड़ी ताकत है।"

ये भी पढ़ें - अपने घर में ट्रैक्टर चलाकर ऑर्गेनिक खेती करते नजर आए MS Dhoni, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

कोच ने इसी के साथ कहा कि कोहली हर फॉर्मेट के हासिब से अपने खेल को बदलते हैं, इसका उदहारण भी उन्होंने दिया। राठौर ने कहा "2016 आईपीएल इसका एक उदहारण है जब कोहली ने चार शतक लगाए थे और उन्होंने इस दौरान 40 छक्के भी जड़ी थे। कोहली उस समय शानदार फॉर्म में थे। इसके बाद भारत का वेस्टइंडीज का दौरा था। दो महीने आईपीएल खेलने के बाद हम वेस्टइंडीज गए और विराट कोहली ने पहले ही मैच में बिना हवा में गेंद मारे दोहरा शतक जड़ दिया।"

उन्होंने कहा "फॉर्मेट के हिसाब से अपनी बल्लेबाजी में इस तरह का बदलाव लाना हर कोई क्रिकेट नहीं कर सकता। मुझे लगता है कि वह जिस तरह से खेलना चाहते हैं वह वैसा खेल सकते हैं। वह विभिन्न परिस्थितियों के अनुसार खेल सकते हैं। मुझे लगता है कि उनकी सबसे बड़ी ताकत है।”

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X