Monday, May 20, 2024
Advertisement

IPL 2019| विराट कोहली और एमएस धोनी ने मालदीव के प्रधानमंत्री को भेंट की टीम की जर्सी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली और चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को यहां आईपीएल मैच से पहले मालदीव के प्रधानमंत्री इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को अपनी टीमों के आटोग्राफ वाली जर्सी भेंट की।

Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 22, 2019 13:20 IST
Virat Kohli MS Dhoni Maldive Prime Minister Ibrahim Mohamed Solih M ChinnaSwamy Stadium IPL 2019- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB: IPL TWITTER Virat Kohli MS Dhoni Maldive Prime Minister Ibrahim Mohamed Solih M ChinnaSwamy Stadium IPL 2019  

बेंगलुरू। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली और चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को यहां आईपीएल मैच से पहले मालदीव के प्रधानमंत्री इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को अपनी टीमों के आटोग्राफ वाली जर्सी भेंट की। धोनी ने पहले सोलिह को चेन्नई की पीली जर्सी जबकि इसके बाद वर्तमान भारतीय कप्तान कोहली ने बेंगलोर की लाल और काले रंग की जर्सी भेंट की। इस अवसर पर प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना एडुल्जी और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 

उल्लेखनीय है, इन दोनों टीमों के बीच खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 48 गेंदों पर 84 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकें। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को यह मैच मात्र 1 रन से गंवाना पड़ा।

इससे पहले बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पार्थिव पटेल (37 गेंदों पर 53 रन, दो चौके, चार छक्के) के अर्धशतक और मोईन अली (16 गेंदों पर 26 रन) के आखिरी क्षणों की तेजतर्रार पारी से सात विकेट पर 161 रन बनाये थे। चेन्नई की यह दस मैचों में तीसरी हार जबकि बेंगलोर की इतने ही मैचों में तीसरी जीत है। चेन्नई अब भी शीर्ष पर और बेंगलोर सबसे निचले पायदान पर है। बेंगलोर को डेल स्टेन (29 रन देकर दो) और उमेश (47 रन देकर दो) ने शुरू में सफलताएं दिलायी। 

स्टेन ने शेन वॉटसन (पांच) और सुरेश रैना (शून्य) को पहले ओवर में ही पवेलियन भेजकर चेन्नई का शीर्ष क्रम थर्रा दिया। फाफ डुप्लेसिस 15 गेंदों पर पांच रन बनाकर उमेश की गेंद हवा में लहरा गये। पावरप्ले से पहले केदरा जाधव (नौ) भी पवेलियन लौट गये। उन्हें भी उमेश और एबी डिविलियर्स की जोड़ी ने आउट किया। 

दस ओवर के बाद स्कोर चार विकेट पर 57 रन था। धोनी और रायुडु क्रीज पर थे। धोनी के पास तेजी से रन बनाकर उनके स्ट्राइक रेट की आलोचना करने वालों को जवाब देने जबकि रायुडु के पास विश्व कप की निराशा को भुलाकर अच्छी पारी खेलने का मौका था। लेकिन रायुडु (29) ने अभी अपने हाथ खोलने शुरू ही किये थे कि चहले ने उनकी गिल्लयां गिरा दी। धोनी टिके रहे। अपनी पारी केा शुरू में स्टोइनिस पर छक्का लगाने वाले धोनी ने चहल की गेंद को छह रन के लिये भेजकर 16 ओवर में चेन्नई का स्कोर तिहरे अंक में पहुंचाया। उन्होंने स्टेन पर लांग आन पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। 

धोनी ने इसके बाद भी मोर्चा संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई सहयोग नहीं मिला। धोनी ने हालांकि अपने आलोचकों के मुंह बंद कर दिये। इससे पहले बेंगलोर ने विराट कोहली (नौ रन) का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें दीपक चाहर ने धोनी के हाथों कैच कराया। इसके बाद पार्थिव ने एबी डिविलियर्स (19 गेंदों पर 25) के साथ 47 और अक्षदीप नाथ (20 गेंदों पर 24) के साथ 41 रन की साझेदारियां की। चेन्नई की तरफ से दीपक चाहर (25 रन देकर दो), रविंद्र जडेजा (29 रन देकर दो) और ड्वेन ब्रावो (34 रन देकर दो) ने दो-दो विकेट लिये। 

डिविलियर्स और पार्थिव ने हालांकि जिस तरह से लंबे शाट खेले उससे दर्शक आहलादित थे। लेकिन आखिर में डिविलियर्स को इसी तरह का शाट खेलना महंगा पड़ा। जडेजा की गेंद अधिक स्पिन लेकर उनके बल्ले के किनारे पर आयी और सीमा रेखा पर फाफ डुप्लेसिस ने उसे कैच कर दिया। अक्षदीप भी लगभग इसी तरह से पवेलियन लौटे। इस बार भी गेंदबाज जडेजा और क्षेत्ररक्षक डुप्लेसिस थे। 

कोहली का पिछले मैच में धमाकेदार अर्धशतक जमाने वाले मोईन को ऊपरी क्रम में नहीं भेजने का फैसला अजीबोगरीब रहा। पार्थिव अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद जब ब्रावो के शिकार बने तब मोईन ने क्रीज पर कदम रखा। उन्होंने आखिरी ओवर में आउट होने से पहले अपनी पारी में पांच चौके लगाये। 

डुप्लेसिस ने इस बीच मार्कस स्टोइनिस (14) के छह रन के लिये जा रहे शाट को अन्य क्षेत्ररक्षक के हाथों कैच में बदलावकर अपने शानदार क्षेत्ररक्षण का एक और परिचय दिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement