Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs ENG : विराट कोहली ने मैच से पहले की इस शॉट की जमकर प्रैक्टिस, देखें वीडियो

विराट कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर नेट्स में बल्लेबाजी का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कवर ड्राइव के साथ-साथ पुल शॉट की भी प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 03, 2021 18:25 IST
Virat Kohli practiced this shot before the match, watch video IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IMVKOHLI Virat Kohli practiced this shot before the match, watch video IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 4 मार्च यानी कल से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनशिप को ध्यान में रखते हुए भारत के लिए यह टेस्ट मैच काफी अहम है। अगर भारत इस मुकाबले में इंग्लिश टीम को हरा देता है या फिर मैच ड्रॉ कराता है तो वह न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में इस चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगा, अगर इंग्लैंड यह मैच जीतने में सफल रहता है तो ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल खेलेगा। बता दें, यह सीरीज अभी 2-1 से भारत लीड कर रहा है।

ये भी पढ़ें - NZ vs AUS 3rd T20I : मैक्सवेल और एस्टन के लाजवाब प्रदर्शन से जीता ऑस्ट्रेलिया

चौथे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने नेट्स में जमकर पसीना बहाया है। विराट कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर नेट्स में बल्लेबाजी का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कवर ड्राइव के साथ-साथ पुल शॉट की भी प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं।

विराट कोहली के अलावा बीसीसीआई ने भी अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर टीम के आखिरी नेट्स सेशन का वीडियो साझा किया है। वीडियो में रवि शास्त्री ऋषभ पंत को बैटिंग टिप्स देते नजर आ रहे हैं, वहीं इस दौरान उमेश यादव भी गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : विराट कोहली ने कुलदीप यादव को फिर किया नजर अंदाज? दिए ये बड़ा बयान

बता दें, चौथे टेस्ट मैच के लिए जसप्रीत बुमराह उपलब्ध नहीं है ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि उमेश यादव को उनकी जगह मौका मिल सकता है। हालांकि टीम में मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाज भी मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें - अहमदाबाद पिच को लेकर चल रही बहस पर फूटा विराट कोहली का गुस्सा

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच से पहले अहमदाबाद पिच पर बड़ा बयान दिया था। कोहली ने गुरूवार से शुरू होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘स्पिन होती पिचों के बारे में हमेशा ज्यादा हो-हल्ला और ज्यादा ही बातचीत होती है। मुझे पूरा भरोसा है कि अगर हमारी मीडिया उन विचारों का खंडन करने और ऐसे विचारों को पेश करने की स्थिति में है कि केवल स्पिन पिचों की ही आलोचना करना अनुचित है तो ही यह संतुलित बातचीत होगी।’’ 

कोहली ने तीसरे टेस्ट मोटेरा की पिच पर अपनी टीम विफलता के लिये बल्लेबाजों की तकनीक को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा,‘‘लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण चीज यह है कि हर कोई स्पिन पिच के राग के साथ खेलता रहता है और जहां तक यह उपयोगी रहता है तब तक इसे खबर बनाये रखता है। फिर एक टेस्ट मैच होता है, अगर आप चौथे या पांचवें दिन जीत जाते हो तो कोई भी कुछ नहीं कहता लेकिन अगर यह दो दिन में खत्म हो जाता है तो हर कोई इसी मुद्दे को आलापता रहता है।’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement