Friday, March 29, 2024
Advertisement

लगातार तीन साल से जिस वर्ल्ड रिकॉर्ड पर कायम है विराट कोहली उसे तोड़ने पर अब है रोहित शर्मा की नजरें

रोहित शर्मा ने इस साल तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 2090 रन बनाए हैं। यानी अब वो विराट कोहली से मात्र 93 रन ही पीछे हैं।

Lokesh Khera Written by: Lokesh Khera @lokeshkhera29
Published on: December 05, 2019 19:48 IST
Virat Kohli, Rohit Sharma, Most Runs In a Calendar Year 2019, India vs West Indies- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli Rohit Sharma Most Runs In a Calendar Year 2019 India vs West Indies

विराट कोहली जिन्हें हम रन मशीन कोहली के नाम से भी जानते हैं वो जब भी मैदान पर उतरते हैं तो कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाकर ही वापस लौटते हैं। लेकिन पिछले कुछ समय से विराट कोहली के कई रिकॉर्ड्स पर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की नजरें बनी हुई है। रोहित हाल ही में टी20 फॉर्मेट में विराट कोहली को पछाड़ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। रोहित शर्मा की नजरें अब विराट कोहली के एक और बड़े रिकॉर्ड पर है।

जी हां, ये रिकॉर्ड है एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने का (तीनों फॉर्मेट में)। विराट कोहली लगातार तीन साल से इस रिकॉर्ड को अपने नाम करते हुए आ रहे हैं। विराट ने 2016 में सबसे अधिक 2595 रन बनाए थे, जबकि 2017 और 2018 में उन्होंने क्रमश: 2818 और 2735 रन के साथ ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

मौजूदा साल में भी विराट कोहली 2183 रनों के साथ टॉप पर चल रहे हैं, लेकिन रोहित शर्मा इस साल उनसे कुछ ही दूरी पर है। रोहित शर्मा ने इस साल तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 2090 रन बनाए हैं। यानी अब वो विराट कोहली से मात्र 93 रन ही पीछे हैं।

भारत को इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ 3टी20 और इतने ही वनडे मैच खेलने हैं। ऐसे में इन 6 मैचों में रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच रन बनाने की कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। खैर इस रेस में चाहे जो भी जीते फायदा तो भारत का ही होना है।

उल्लेखनीय है, भारत और वेस्टइंडीज के इस दौरे की शुरुआत 6 दिसंबर से हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच से होगी। भारतीय टीम इस टूर पर पूरी तरह मेहमानों पर हावी रहना चाहेगी और साथ ही टी20 सीरीज के जरिए वर्ल्ड कप 2020 की तैयारियां भी करना चाहेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement