1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. लद्दाख में शहीद हुए जवानों को विराट कोहली और रोहित शर्मा ने दी श्रद्धांजली, किए ये भावुक ट्वीट

लद्दाख में शहीद हुए जवानों को विराट कोहली और रोहित शर्मा ने दी श्रद्धांजली, किए ये भावुक ट्वीट

विराट कोहली ने कहा "उन जवानों को सलाम और गहरा सम्मान, जिन्होंने हमारे देश की रक्षा के लिए गैलवान घाटी में अपने प्राणों की आहुति दी।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 17, 2020 11:02 IST
virat Kohli rohit sharma twitter tribute to india army soldier martyred- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES virat Kohli rohit sharma twitter tribute to india army soldier martyred

चीनी सैनिकों से लोहा लेते हुए शहीद हुए भारतीय सैनिकों को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने श्रद्धांजलि दी है। अपने ट्वीट संदेश में विराट कोहली ने लिखा है कि गलवान घाटी में देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले सैनिकों को मेरा प्रणाम और तहे दिल से सम्मान। विराट कोहली ने लिखा कि एक सैनिक से बहादुर और आत्मबलिदानी कोई नहीं है, अपने प्राणों की आहुती देने वाले सैनिकों के परिवार वालों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।

लद्दाख में भारतीय सेना और चीन सेना के बीच पिछले कुछ दिनों से माहौल गर्म है, लेकिन मंगलवार को वहां खूनी झड़प देखने को मिली जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद होने की खबर है। शुरुआत में भारतीय सेना के सूत्रों ने जानकारी दी कि हिंसक झड़प में एक अफसर और जवान शहीद हुए हैं, जबकि चीन के पांच जवानों की मौत हुई है। भारतीय सेना द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया कि  जान गंवाने वाले 20 में से 17 सैनिक गतिरोध वाले स्थान पर, शून्य से नीचे तापमान में ड्यूटी के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। 

विराट कोहली के अलावा उप कप्तान रोहित शर्मा, मोहम्मद कैफी, वीरेंद्र सहवाग और शिखर धवन ने भी ट्वीट किया।

रोहित शर्मा ने ट्वीट किया "हमारे असली नायकों को सलाम जिन्होंने हमारी सीमा की रक्षा और सम्मान करते हुए अपने प्राण न्योछावर किए। भगवान उनके परिवारों को पूरी ताकत दें।"

धवन ने ट्वीट करते हुए लिखा "एक ऐसा बलिदान जिसे देशवासी कभी भुला नहीं पाएंगे। भारतीय सेना के अधिकारी और दो सैनिकों के परिवार और प्रियजनों के प्रति हार्दिक संवेदना। आपकी बहादुरी को सलाम करते हुए, जय हिंद!"

आपको बता दें कि पांच हफ्ते से भी ज्यादा समय से इस क्षेत्र में दोनों पक्षों के बीच तनाव बना हुआ है। पूर्वी लद्दाख के पेंगॉन्ग सो, गलवान घाटी, डेमचोक और दौलत बेग ओल्डी इलाके में भारतीय और चीनी सेना के बीच गतिरोध चल रहा है। पेंगॉन्ग सो सहित कई इलाके में चीनी सैन्यकर्मियों ने सीमा का अतिक्रमण किया है। भारतीय सेना ने चीनी सेना की इस कार्रवाई पर सख्त एतराज जताया है और क्षेत्र में अमन-चैन के लिए तुरंत उनसे पीछे हटने की मांग की है। गतिरोध दूर करने के लिए पिछले कुछ दिनों में दोनों तरफ से कई बार बातचीत भी हुई है। 

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड