Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs ENG : कोहली को ओपनिंग करता देख गावस्कर को याद आए सचिन तेंदुलकर, कही ये बड़ी बात

भारत ने अपने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड को 36 रन से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीत ली।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 21, 2021 12:30 IST
Virat Kohli Rohit Sharma and Sunil Gavaskar - India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli Rohit Sharma and Sunil Gavaskar 

अहमदाबाद| पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वह रोहित शर्मा और विराट कोहली को आगे भी भारत के लिए ओपनिंग करते देखना चाहते हैं। कोहली ने शनिवार को यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पांचवें और निर्णायक टी20 मुकाबले में पहली बार रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत की और पहले विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की। कोहली ने नाबाद 80 रन बनाए। कोहली को 'मैन ऑफ द सीरीज' का पुरस्कार मिला।

भारत ने अपने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड को 36 रन से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीत ली।

गावस्कर ने एक चैनल ( इंडिया टुडे ) से कहा, "आपके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को सीमित ओवरों के क्रिकेट में सबसे अधिक ओवरों तक बल्लेबाजी करनी चाहिए। इसलिए विराट कोहली के लिए इस क्रम में शीर्ष पर बल्लेबाजी करना बहुत महत्वपूर्ण था। इसलिए हो सकता है कि राहुल की खराब फॉर्म के कारण यह किया गया हो क्योंकि इससे हमें आगे बढ़ने के लिए एक शुरूआती संयोजन मिला है।"

उन्होंने कहा, "जब सचिन तेंदुलकर वनडे में नीचे के क्रम पर बल्लेबाजी कर रहे थे और तब उन्हें ओपनिंग करने के लिए भेजा गया और न केवल उनकी बल्लेबाजी में बल्कि पूरी टीम में एक बदलाव आया था। तो स्पष्ट रूप से, आपके सबसे अच्छे बल्लेबाज को जितने ओवर बल्लेबाजी करने को मिलेंगे वह सही है।"

ये भी पढ़े -  IND vs ENG : हार्दिक ने माना, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में हमने टीम इंडिया पर लगे इस बड़े दाग को धोया

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 224 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 188 रन पर रोक दिया। इंग्लैंड को हराकर सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह आगामी आईपीएल में भी बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे।

ये भी पढ़े - IND vs ENG : मॉर्गन ने दिया अशुभ संकेत, वनडे सीरीज और उसके बाद IPL से बाहर हो सकते हैं जोफ्रा आर्चर 

गावस्कर ने कहा, "मैं चाहता हूं कि यह ओपनिंग फॉमूर्ला जारी रहे। जिस तरह से उन्होंने एक-दूसरे के साथ साझेदारी की, वह शानदार थी। जब ऐसी चीजें होती हैं तो निचले क्रम के बल्लेबाजों के लिए चीजें आसान हो जाती हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement