1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs SL : टी-20 विश्व कप में प्रसिद्ध कृष्णा होंगे भारत का सबसे बड़ा हथियार

IND vs SL : टी-20 विश्व कप में प्रसिद्ध कृष्णा होंगे भारत का सबसे बड़ा हथियार

टी-20 विश्व कप की तैयारियों को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई धरती पर तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा हमारे लिए सबसे बड़े हथियार साबित होंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 07, 2020 23:29 IST
Prasidh Krishna, Virat kohli, Navdeep saini, india, Australia, T20 World cup- India TV
Image Source : INSTAGRAM Prasidh Krishna

दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस शानदार जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने टीम के गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। इसके साथ ही कोहली ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी-20 विश्व कप को लेकर एक बड़ा खुलासा किया। 

विश्व कप से पहले कप्तान कोहली ने संदेश देते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर टीम इंडिया के पास गेंदबाजी में एक बड़ा सरप्राइज है। यह सरप्राइज कोई और नहीं बल्कि घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा हैं।

कप्तान विराट कहोली ने मैच के बाद कहा, '' टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के तेज पिचों के लिए हमारे पास एक बड़ा हथियार है और वो हैं प्रसिद्ध कृष्णा जो गति से गेंदबाजी के साथ बेहतरीन बाउंसर भी डाल सकता हैं जो ऑस्ट्रेलिया धरती पर बाकी टीमों के लिए बड़ी परेशानी बन सकते हैं।''

उन्होंने कहा, ''प्रसिद्ध कृष्णा घरेलू क्रिकेट शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और वह हमारे लिए एक सरप्राइज पैकेज की तरह है। वहीं अब हमारे पास तेज गेंदबाजों की एक बड़ी टोली है जो विश्व कप से पहले टीम के लिए एक अच्छा संकेत है।''

इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले नवदीप सैनी की भी कोहली ने सरहाना की। इस मुकाबले में सैनी ने चार ओवर में 18 रन खर्च 2 विकेट लिए।

उन्होंने कहा, ''वनडे क्रिकेट के बाद नवदीप टी-20 में भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। नवदीप की गेंदबाजी में अब और अधिक आत्मविश्वास झलक रहा है। आप उसे देख सकते हैं कि वह किस तरह से मेहनत कर रहा है। गेंदबाजी में गति के साथ सैनी अच्छा मिश्रण भी कर रहें हैं और यह टीम के लिए एक अच्छा संकेत है।''

जसप्रीत बुमराह की वापसी पर कोहली ने कहा, बुमराह को मैदान पर वापसी करते देख अच्छा लगा और इतने लंबे ब्रेक बाद भी वह उसी पुराने अंदाज में गेंदबाजी की और वह अपने पुराने लय में नजर आए।

वहीं स्पिन गेंदबाजों पर भी कोहली ने अपनी राय दी। विराट कोहली ने कहा कि कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा में से किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल करना यह पूरी तरह से विपक्षी टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाजों पर निर्भर करता है।

श्रीलंकाई टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाजों की संख्या काफी अधिक है। वहीं अगर दाएं हाथ के बल्लेबाज होते जडेजा और कुलदीप में से किसी एक टीम में मौका दिया जाता।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13