1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. तो क्या 'बढती उम्र' के कारण कोहली नहीं बना पा रहे हैं रन! कपिल देव ने दिया बड़ा बयान

तो क्या 'बढती उम्र' के कारण कोहली नहीं बना पा रहे हैं रन! कपिल देव ने दिया बड़ा बयान

भारतीय कप्तान विराट कोहली के बल्ले से न्यूजीलैंड की सरजमीं पर दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में कुल मिलाकर सिर्फ 38 रन बने।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 03, 2020 7:31 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Virat Kohli

न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया को वनडे (0-3) के बाद टेस्ट सीरीज(0-2) में भी क्लीन स्वीप से हार का सामना करना पड़ा। इतना हो नहीं इस पूरे दौर पर कप्तान विराट कोहली का बल्ला भी खामोश रहा। उनपर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने दबाव बनाये रखा जिसे खुद कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद स्वीकारते हुए कहा था कि एक समय उन्होंने गलतियां करने पर मजबूर कर दिया था। ऐसे में कोहली की खराब फॉर्म के पीछे भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव ने उनकी उम्र का हवाला देकर बड़ा बयान दिया है। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली के बल्ले से न्यूजीलैंड की सरजमीं पर दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में कुल मिलाकर सिर्फ 38 रन बने। जिसमें 19 रनों की उनकी सर्वोच्च पारी रही। इस तरह आउट साइड ऑफ़ स्टंप फुल लेंथ गेंद, शॉट पिच गेंद और इन स्विंग पर आउट होने वाले कोहली की खराब फॉर्म के बारे में  दिग्गज कप्तान कपिल देव ने एबीपी समाचार को दिए साक्षात्कार में कहा, "जब भी कोई इतना बड़ा खिलाड़ी होता है तो हर एक के साथ ऐसा समय आता है। दूसरी तरफ आप इतिहास उठाकर देखें तो 30 साल के बाद मेरे ख्याल से थोड़ा आँखों की रौशनी में कमी आ जाती है। ऐसा हर एक बल्लेबाज के साथ हुआ है। इससे वापस आने में अभी कोहली को शायद थोडा टाइम लग जाए। क्योंकि जिन गेंदों पर वो चौके मारते थे उन्ही गेंदों पर आउट हो रहे हैं। तालमेल नहीं बन पा रहा है तो अब इन्हें अपनी आखों की रौशनी के साथ तालमेल बिठाना होगा।"

इतना ही नहीं कपिल देव ने आगे कहा, "जब आप एलबीडबल्यू या बोल्ड होना शुरू हो जाते हो तो आपको काफी अभ्यास करना पड़ता है। इन स्विंग गेंदों पर आउट होने के बाद अब आपको अपनी आखों के साथ तालमेल बिठाना होगा क्योंकि यही ताकत अब शायद कमजोरी बन गई है।" 

बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली चश्मा पहनते हैं तो और बल्लेबाजी के समय कॉन्टेक्ट लेंस का भी इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में इस समस्या से वो कैसे पार पाते हैं इस पर सभी फैंस की नजरें बनी रहेंगी। टीम इंडिया को अगली 3 वनडे मैचों की सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में खेलनी है। जिसका पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड