1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : अगर ऐसा हुआ तो विराट कोहली अगले टेस्ट में बनाएंगे 250 रन, नेहरा ने की भविष्यवाणी

IND vs ENG : अगर ऐसा हुआ तो विराट कोहली अगले टेस्ट में बनाएंगे 250 रन, नेहरा ने की भविष्यवाणी

विराट कोहली ने पिछले कई समय से एक भी शतक नहीं लगाया है, वहीं उनके करियर में 2020 ही एक ऐसा साल रहा है जिसमें कोहली ने एक भी शतक नहीं लगाया। ऐसे में उनके शतक लगाने पर भी काफी चर्चा हो रही है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 10, 2021 16:22 IST
Virat Kohli will score 250 runs in next Test vs England, Ashish Nehra predicted- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli will score 250 runs in next Test vs England, Ashish Nehra predicted

इंग्लैंड ने भारत को चेपक में पहले टेस्ट मैच में 227 रनों से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है। सीरीज से पहले भारत को इस सीरीज में फेवरेट माना जा रहा था और कई क्रिकेट के पंडितों ने तो टीम इंडिया के 4-0 से जीतने की भी भविष्यवाणी भी कर दी थी। लेकिन इंग्लैंड ने भारत को हार का स्वाद चखाकर यह बता दिया है कि वह भी किसी से कम नहीं है। इस सीरीज का दूसरा मैच अब इसी मैदान पर 13 फरवरी से खेला जाना है, ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने भविष्यवाणी की है कि इस मैच में कोहली 250 रन बना सकते हैं। लेकिन इसी के साथ उन्होंने एक शर्त भी रखी है।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में टॉस हारता है तो उसके लिए परेशानी हो सकती है - नासिर हुसैन

विराट कोहली ने पिछले कई समय से एक भी शतक नहीं लगाया है, वहीं उनके करियर में 2020 ही एक ऐसा साल रहा है जिसमें कोहली ने एक भी शतक नहीं लगाया। ऐसे में उनके शतक लगाने पर भी काफी चर्चा हो रही है।

ये भी पढ़ें - ICC Test Ranking में विराट कोहली से आगे निकले जो रूट, देखें लेटेस्ट रैंकिंग

स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में नेहरा ने कहा "आप एक दो शतक की बात करते हैं, मैं कहता हूं कि अगर भारत टॉस जीतता है तो वह 250 रन बनाएंगे। यह विराट कोहली की खासियत है। जब अश्विन आउट हुए थे तो उन्हें पता चल चुका था कि वह मैच हार गए हैं, लेकिन फिर भी उन्होंने कोई उट-पटांग शॉट नहीं खेले।"

ये भी पढ़ें - PAK vs RSA 1st T20I : पाकिस्तान को टेस्ट मैचों की शानदार फॉर्म टी20 में भी जारी रखने की उम्मीद

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी इनिंग में 72 रन की पारी खेली थी। 420 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली एक छोर पर डटे हुए थे, लेकिन दूसरे छोर पर कोई उनका साथ ज्यादा देर तक नहीं दे पा रहा था। कोहली की इस पारी का अंत बेन स्टोक्स ने उनको बोल्ड करके किया।

नेहरा ने आगे कहा "वह (कोहली) अपने खुद के रन बनाने में गर्व महसूस करते हैं। वह दूसरी पारी में जिस भी गेंद पर आउट हुए, कोई भी आउट हो जाता क्योंकि वह गेंद काफी नीचे रही थी।”

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी कोहली पहले टेस्ट मैच में 74 रन की पारी खेलकर रन आउट हो गए थे। ऐसे में अब लग नहीं रहा है कि कोहली अपने शतक से ज्यादा दूर है। सभी फैन्स को उम्मीद है कि कोहली अगले टेस्ट मैच में शतक लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाएंगे और साथ ही सीरीज में बराबरी भी करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X