Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का सामना करते हुए विवियन रिचर्ड्स कभी भी डरे नहीं : होल्डिंग

वेस्टइंडीज की ओर से 60 टेस्ट में 249 विकेट और 102 वनडे में 142 विकेट लेने वाले होल्डिंग ने स्टुअर्ट ब्रॉड और शॉन पोलक के साथ स्काई स्पोर्ट्स के पॉडकास्ट चर्चा में कहा कि विवियन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 17, 2020 13:43 IST
दुनिया के सर्वश्रेष्ठ...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का सामना करते हुए विवियन रिचर्ड्स कभी भी डरे नहीं : होल्डिंग

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज और कमेंटेटर माइकल होल्डिंग ने विवयन रिचर्ड्स को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया है। वेस्टइंडीज की ओर से 60 टेस्ट में 249 विकेट और 102 वनडे में 142 विकेट लेने वाले होल्डिंग ने स्टुअर्ट ब्रॉड और शॉन पोलक के साथ स्काई स्पोर्ट्स के पॉडकास्ट चर्चा में कहा कि विवियन सबसे अच्छे बल्लेबाज थे जिसे मैंने किसी भी गेंदबाज और हर गेंदबाज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए देखा।"

अपनी पसंद के पीछे के कारण को बताते हुए होल्डिंग ने कहा, "रिचर्ड्स दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का सामना करते हुए कभी भी भयभीत नजर नहीं आए। उन्होंने आगे कहा, “वह कभी भयभीत नहीं दिखे। न्यूजीलैंड में रिचर्ड हेडली, ऑस्ट्रेलिया में डेनिस लिली, पाकिस्तान में अब्दुल कादिर, भारत में बिशन बेदी और इंग्लैंड में इयान बॉथम। उन्होंने सभी गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाए।

रिचर्ड्स ने 121 टेस्ट मैचों में 50.24 की औसत से 8540 रन बनाए। वनडे में भी उन्होंने 47 की औसत से 187 मैचों में 6721 रन बनाए थे। रिचर्ड्स की बल्लेबाजी के बारे में सबसे आकर्षक बात उनका स्कोरिंग रेट था। टेस्ट में उनका स्ट्राइक रेट 86.07 और वनडे में 90.2 था।

उन्होंने कहा, "उन्होंने कैरिबियन में भी कई गेंदबाजों की धुनाई की। उन्हें एक बार में वेस्टइंडीज के चार गेंदबाजों के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन वह हमारे खिलाफ [घरेलू स्तर पर] खेले और प्रत्येक टीम के खिलाफ रन बनाए।

होल्डिंग ने विव रिचर्ड्स से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा भी साझा किया। उन्होंने बताया, विवियन अक्सर मैच के शुरुआती ओवर देखते थे। उन्होंने कहा, "जब वह वेस्टइंडीज के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते थे, तो मैंने अक्सर उन्हें पहले दो ओवर देखने के बाद सोते हुए देखा। इसके बाद लोग उन्हें जगाते और कहते- विव आपकी बल्लेबाजी आ गई है। कभी-कभी यह जल्दी होता था और कभी-कभी थोड़ा देर से क्योंकि आपके पास (गॉर्डन) ग्रीनिज और (डेसमंड) हेन्स की शानदार ओपनिंग जोड़ी जो थी।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement