Saturday, May 11, 2024
Advertisement

विवो आईपीएल 2021 का प्रायोजक होगा क्योंकि बोलियां अनुकूल नहीं थी

पूर्वी लद्दाख में हिंसात्मक झड़पों के बाद भारत-चीन सीमा पर तनाव को देखते हुए पिछले साल उसका प्रायोजन निलंबित कर दिया गया था।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 19, 2021 15:41 IST
Vivo will sponsor IPL 2021 as the bids were not favorable- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Vivo will sponsor IPL 2021 as the bids were not favorable

नई दिल्ली। चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी विवो की इस सत्र में आईपीएल के प्रायोजक के तौर पर वापसी होगी क्योंकि उम्मीदों के अनुरूप पेशकश नहीं होने के कारण किसी अन्य कंपनी को अधिकार स्थानान्तरण करने के उसके प्रयास विफल रहे। विवो का भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ प्रायोजन करार 440 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष है। 

ये भी पढ़ें - संगाकारा का मानना, राजस्थान के लिए अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं डेविड मिलर

पूर्वी लद्दाख में हिंसात्मक झड़पों के बाद भारत-चीन सीमा पर तनाव को देखते हुए पिछले साल उसका प्रायोजन निलंबित कर दिया गया था।

 बीसीसीआई सूत्रों ने पीटीआई से कहा, ‘‘ड्रीम 11 और अनएकेडमी ने इस साल के लिये जो पेशकश की थी वह विवो की उम्मीदों के अनुरूप नहीं थी इसलिए उसने इस साल स्वयं प्रायोजक बनने और अगले साल संभावनाएं तलाशने का फैसला किया है।’’ 

ये भी पढ़ें - विराट कोहली ने सुनाई अपनी डिप्रेशन की कहानी, सुनकर भावुक हो जाएगा हर एक फैन

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का ‘टाइटल’ प्रायोजक था। उसने 222 करोड़ रुपये देकर ये अधिकार हासिल किये थे। विवो पांच साल के करार के लिये एक वर्ष में जितनी धनराशि देगा यह उससे लगभग आधी थी। 

रिपोर्टों के अनुसार विवो ने 2018 से 2022 तक आईपीएल प्रायोजन अधिकार 2190 करोड़ रुपये में हासिल किये थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement