Saturday, April 20, 2024
Advertisement

WTC Final : भारतीय तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन देख गदगद हुआ वीवीएस लक्ष्मण का दिल, तारीफ में कही दी ये बात

चौथे दिन न्यूजीलैंड ने 101/2 से अपनी शुरुआत की थी। लंच तक शमी ने दो और इशांत शर्मा ने एक विकेट लेकर पहले ही सेशन में टीम इंडिया की वापसी करा दी थी। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 23, 2021 8:39 IST
VVS Laxman's heart was blown away by the performance of Indian fast bowlers, said this in praise WTC- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES VVS Laxman's heart was blown away by the performance of Indian fast bowlers, said this in praise WTC Final 

साउथहैंपटन में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनशिप के फाइनल मुकाबले का 5वां दिन भारतीय तेज गेंदबाजों के नाम रहा। इस महामुकाबले के तीसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाजी में वो धार देखने को नहीं मिल रही थी जिसके लिए वह जानें जाते हैं। लेकिन चौथा दिन बारिश की वजह से धुलने के बाद गेंदबाजों को अपनी गलती पर काम करने पर समय मिला और 5वां दिन मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने भारत की शानदार वापसी करवाते हुए न्यूजीलैंड के लगातार अंतराल में विकेट गिराते हुए उन्हें बैकफुट पर धकेला।

चौथे दिन न्यूजीलैंड ने 101/2 से अपनी शुरुआत की थी। लंच तक शमी ने दो और इशांत शर्मा ने एक विकेट लेकर पहले ही सेशन में टीम इंडिया की वापसी करा दी थी। शमी ने सबसे पहले रॉस टेलर को आउट किया, इसके बाद इशांत शर्मा ने स्लिप में हेनरी निकोलस को आउट किया। लंच का समय होने से पहले शमी ने एक शानदार गेंद पर अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे बीजे वॉटलिंग को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। भारतीय तेज गेंदबाजों का यह प्रदर्शन देख लक्ष्मण काफी खुश हुआ।

लंच के बाद स्टार स्पोर्ट्स के शो में उन्होंने कहा "आपको अपने अनुभवी गेंदबाजों से यही मिलता है। तीनों (जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी) अनुभवी गेंदबाज हैं और वे जानते हैं कि क्या करना है। वे अपनी गलती से सीखते हैं। अनुभव आपको क्या देता है? अनुभव आपको देता है कि कैसे जल्दी से अनुकूलन करो और 'ठीक वही जो शमी ने किया।"

उन्होंने आगे कहा "पहले जब बल्लेबाज उसे खेल नहीं पा रही थे तो वह अच्छा लग रहा था क्योंकि अधिकांश बार वह बल्लेबाज को बीट कराने में कामयाब हो रहा था, लेकिन विकेट लेने वाली डिलीवरी गायब थी। जबकि आज, उसने जितनी फुल लेंथ गेंदबाजी की, उसमें बदलाव का इनाम मिला। लेकिन तीव्रता भी; उन्होंने एक लंबा स्पैल फेंका लेकिन पहली गेंद से लेकर स्पेल की आखिरी गेंद तक, गति कम नहीं हुई। इसका मतलब है कि उन्होंने अपनी फिटनेस पर काम किया और तीव्रता देखने में वास्तव में बहुत अच्छी थी।"

बता दें, पांचवे दिन भारत ने न्यूजीलैंड को उनकी पहली इनिंग में 249 रन पर समेट दिया था। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं। क्रीज पर विराट कोहली के साथ चेतेश्वर पुजारा मौजूद हैं और भारत न्यूजीलैंड से अब 32 रन आगे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement