Friday, April 19, 2024
Advertisement

वसीम जाफर ने बताई इंग्लैंड की हार की वजह, नासिर हुसैन के ट्विट पर जताई सहमति

इस बहस के बीच भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने नासिर हुसैन, जेफ्री बॉयकॉट और माइकल एथर्टन के ट्वीट साझा कर इंग्लैंड की इस हार की बड़ी वजह तकनीक को बताया है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 26, 2021 15:33 IST
Wasim Jaffer explained the reason for England's defeat, agreed to Nasir Hussain's tweet - India TV Hindi
Image Source : BCCI Wasim Jaffer explained the reason for England's defeat, agreed to Nasir Hussain's tweet 

भारत ने इंग्लैंड को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट से मात देकर चार मैच की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। इस मैच के बाद क्रिकेट के गलियारों में पिच को लेकर काफी बहस हुई, एक पक्ष ने इस पिच को जहां टेस्ट क्रिकेट के लिए सही नहीं बताया वहीं दूसरे पक्ष ने इसका बचाव करते हुए कहा कि हर जगह पिच एक समान नहीं होती और इसे ही होम एडवांटेज करते हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2021 : कीवी स्पिनर ईश सोढ़ी को राजस्थान रॉयल्स में मिली ये अहम जिम्मेदारी

इस बहस के बीच भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने नासिर हुसैन, जेफ्री बॉयकॉट और माइकल एथर्टन के ट्वीट साझा कर इंग्लैंड की इस हार की बड़ी वजह तकनीक को बताया है।

ये भी पढ़ें - Boxing : दीपक स्ट्रांजा मेमोरियल के सेमीफाइनल में, पक्का हुआ दूसरा पदक

वसीम जाफर ने अपने ट्वीट में लिखा "नासिर हुसैन, जेफ्री बॉयकॉट और माइकल एथर्टन से मैं पूरी तरह से सहमत हूं। टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड का स्कोर एक समय 2 विकेट के नुकसान पर 73 रन था, इस पिच पर 250 का स्कोर काफी अच्छा रहता। लेकिन उनकी पूरी टीम खराब तकनीक के चलते 112 रन पर ऑल आउट हो गई। यहां वो मैच हार गए थे।"

ये भी पढ़ें - ISL-7 : प्लेऑफ का टिकट कटाने केरला ब्लास्टर्स के सामने उतरेंगे हाईलैंडर्स

बात मैच की करें तो इंग्लैंड ने पहली इनिंग में 112 रन बनाए थे जिसके जवाब में टीम इंडिया 145 रन पर सिमट गई थी। इसके बाद अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की लाजवाब गेंदबाजी से भारत ने इंग्लिश टीम को दूसरी इनिंग में 81 रन पर ढेर किया और मेहमान टीम ने भारत के सामने 49 रन का लक्ष्य रखा। भारत ने इसे बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। रोहित ने 25 और गिल ने 15 रन की नाबाद पारी खेली। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 4 मार्च से इसी मैदान पर खेला जाएगा।

इस मैच में भारत के लिए अक्षर पटेल ने दोनों पारियों में पंजा खोलते हुए कुल 11 विकेट लिए, वहीं आर अश्विन ने कुल 7 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement