Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Video : सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी में अभी है दम, एलिस पैरी के ओवर में दिखाया जलवा

ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी एलिस पैरी क्रिकेट के भगवान सचिन को एक ओवर डालती दिखाई दी। जिसमें सचिन ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपने चैलेंज को पूरा किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 09, 2020 12:13 IST
Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sachin Tendulkar

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों की मदद के लिए एक ऐतिहासिक क्रिकेट मैच का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें एक चैरिटी मैच के द्वारा इकठ्ठा की गई धनराशि से लोगों को साहयता प्रदान की जाएगी। बुश्फायर क्रिकेट बैश के नाम से खेले जाने वाले मैच में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गद रिकी पोंटिंग इलेवन और एडम गिलक्रिस्ट इलेवन के बीच मैच खेला गया। मगर इसी मैच के बीच में ब्रेक के दौरान ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी एलिस पैरी क्रिकेट के भगवान सचिन को एक ओवर डालती दिखाई दी। जिसमें सचिन ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपने चैलेंज को पूरा किया। 

इस तरह एलिस पैरी के ओवर की पहली गेंद पर सचिन ने शानदार चौका मारा, जबकि चार गेंदे पैरी ने तो अंतिम दो गेंदे ऑस्ट्रेलिया टीम की दूसरी महिला खिलाड़ी सदरलैंड ने डाला। एक ओवर में शानदार बल्लेबाजी करने के बाद सचिन ने कहा, " मैं बस कल ये अभ्यास कर रहा था कि गेंद अभी भी मुझे दिखती है कि नहीं। गेंद अभी भी दिख रही है तो फिर कोई दिक्कत नहीं है।"

गौरतलब है कि एलिस ने सचिन से एक वीडियो में पहले ही अनुरोध करते हुए कहा था कि सचिन, बुशफायर मैच के लिए जरिए यहां ऑस्ट्रेलिया में आपका समर्थन सराहनीय है। मैं जानती हूं कि आप एक टीम को कोचिंग दे रहे हैं, लेकिन हमारी टीम के कुछ साथी कल रात बातचीत कर रहे थे और हमने सोचा कि यह देखना पूरी तरह से आश्चर्यजनक होगा कि आप संभावित रूप से एक ओवर के लिए रिटायरमेंट से बाहर आएं और ये मैच इनिंग ब्रेक में हो।

जिसके बाद सचिन ने इस चैलेंज को स्वीकार करते हुए कहा था कि सुनकर अच्छा लगा एलिस। 46 साल के सचिन तेंदुलकर रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली पोंटिंग इलेवन को कोचिंग की सेवाएं दे रहे हैं और इसी दौरान उन्होंने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा है, "मुझे वहां एक ओवर खेलने में अच्छा लगेगा (कंधे की चोट और डॉक्टर की सलाह के बावजूद मैं ऐसा कर सकता हूं।)। आशा करता हूं कि हम बुश फायर के लिए अच्छे फंड इकट्ठा कर पाएंगे।

बता दें की मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए रिकी पोंटिंग इलेवन ने 10 ओवर में 104 रन बनाए। जिसके जवाब में गिलक्रिस्ट इलेवन ने भी बेहद ही नाटकीय ढंग से 105 रन बनाए और मैच ड्रा रहा।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement