1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ब्रेडन मैक्कुलम के 158 रनों की पारी के बाद से ही केकेआर का फैन हूं : लॉकी फग्र्यूसन

ब्रेडन मैक्कुलम के 158 रनों की पारी के बाद से ही केकेआर का फैन हूं : लॉकी फग्र्यूसन

न्यूजीलैंड से यूएई पहुंचने के बाद फग्र्यूसन एक सप्ताह तक होटल के कमरे में क्वारंटीन में रहे थे। क्वारंटीन पूरा होने के बाद शुक्रवार को वह अपनी केकेआर की टीम के साथ अभ्यास पर लौटे हैं।

IANS IANS
Published on: September 12, 2020 17:46 IST
brendon mccullum, ipl 2020, Lockie Ferguson- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Lockie Ferguson

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फग्र्यूसन आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के साथ खेलने के लिए उत्साहित हैं। फग्र्यूसन का आईपीएल में केकेआर के साथ यह दूसरा सीजन है। कोविड-19 के कारण इस बार आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से हो रहा है।

न्यूजीलैंड से यूएई पहुंचने के बाद फग्र्यूसन एक सप्ताह तक होटल के कमरे में क्वारंटीन में रहे थे। क्वारंटीन पूरा होने के बाद शुक्रवार को वह अपनी केकेआर की टीम के साथ अभ्यास पर लौटे हैं।

यह भी पढ़ें- केविन पीटरसन ने की भविष्यवाणी, आईपीएल के 13वें सीजन में यह बन सकती है चैंपियन

फग्र्यूसन ने कोलकाता नाइट राइडर्स की आधिकारिक वेबसाइट पर कहा, " मैं बहुत उत्साहित हूं। केकेआर एक ऐसी टीम है जिसने मुझे दोनों हाथों से स्वीकारा और जब मैं पिछले साल वहां पहुंचा था तो टीम ने मुझे तुरंत ही परिवार का हिस्सा होने का एहसास कराया। मैंने टीम में कुछ अच्छ दोस्त बनाए जो खेल के बाद भी जारी है।"

उन्होंने कहा, " हम युवा अवस्था से ही आईपीएल को देखते आ रहे हैं। जब हम बड़े हो रहे थे तब से ही ब्रैंडन मैक्कुलम हमारे हीरो थे। केकेआर के लिए पहले मैच में उन्हें शानदार प्रदर्शन करते हुए देखने के बाद कोलकाता का फैन नहीं बनना बड़ा मुश्किल था।"

न्यूजीलैंड के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज मैक्कुलम ने 2008 में आईपीएल के पहले मैच में बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 158 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : कमिंस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर गेंदबाजी करने को बेताब हैं फर्गुसन

दाएं हाथ के कीवी तेज गेंदबाज ने पिछले साल ऐतिहासिक लॉर्डस में खेले गए अपने पहले विश्व कप फाइनल के अनुभव के बारे में भी बात की, जहां न्यूजीलैंड को बाउंड्री नियम के आधार पर इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड को लगातार दूसरी बार उपविजेता से संतोष करना पड़ा था।

फग्र्यूसन ने कहा, " पिछले साल विश्व कप फाइनल की भावनाओं को शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल है। यह एक लंबा टूर्नामेंट था, लेकिन यह बहुत जल्दी हो गया। भारत से (आईपीएल) खेलने के बाद सीधे विश्व कप में जाना पड़ा, जोकि पूरी मेरे लिए पूरी तरह से अलग परिस्थितियां थी।"

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X