Thursday, April 25, 2024
Advertisement

विंडीज की घातक गेंदबाजी का सामना करने के लिए बेहतर तैयारी करनी होगी : रूट

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का मानना है कि वेस्टइंडीज के पास घातक गेंदबाजी आक्रमण है। रूट का कहना है कि 8 जुलाई से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के दौरान विंडीज गेंदबाजों का सामना करने के लिए उनकी टीम को अच्छी तरह से तैयार रहना होगा। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 27, 2020 15:56 IST
विंडीज की घातक...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES विंडीज की घातक गेंदबाजी का सामना करने के लिए बेहतर तैयारी करनी होगी : रूट

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का मानना है कि वेस्टइंडीज के पास घातक गेंदबाजी आक्रमण है। रूट का कहना है कि 8 जुलाई से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के दौरान विंडीज गेंदबाजों का सामना करने के लिए उनकी टीम को अच्छी तरह से तैयार रहना होगा। पिछले साल जब इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज दौरे किया था, तो मेहमान टीम को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज साउथैम्पटन के एजिस बाउल से होगा। इस मैच के जरिए वेस्टइंडीज की टीम विजडन ट्रॉफी सीरीज को बचाए रखने के लिए अपने तेज गेंदबाजों पर ज्यादा भरोसा करेगी।

रूट ने बीबीसी स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘हमें वेस्टइंडीज की मजबूती के बारे में पता है। जो चीज उन्हें खास बनाती है वह है उनका घातक गेंदबाजी आक्रमण। यह जरूरी है कि हम अच्छी तरह तैयारी करें।’’

होल्डर ने पिछली सीरीज के दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक जड़ा था और वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। जेसन होल्डर के बारे में रूट ने कहा, ‘‘वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे सम्मानित खिलाड़ियों में से एक है।’’ 

रूट ने आगे कहा, "वह काफी कम उम्र से जिम्मेदारी संभाल रहे है और अब हम उन्हें उनके करियर के चरम पर देख रहे हैं। वह बहुत अच्छे व्यक्ति हैं। मैं सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते उनसे बातचीत करने के लिए काफी उत्सुक हूं।"

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में रूट का खेलना संदिग्ध माना जा रहा है क्योंकि वह पहले टेस्ट की तारीख के आसपास ही दूसरी बार पिता बनने जा रहे हैं। विंडीज और इंग्लैंड के बीत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के जरिए कोरोनोवायरस के कारण ठप्प पड़े अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement