Friday, April 26, 2024
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर BCCI कोषाध्यक्ष धूमल ने दिया बड़ा बयान

बीसीसीआई ने अगस्त में दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई है और केवल इस दौरे की संभावना के बारे में चर्चा हुई है

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 22, 2020 17:11 IST
दक्षिण अफ्रीका दौरे...- India TV Hindi
Image Source : BCCI दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर BCCI कोषाध्यक्ष धूमल ने दिया बड़ा बयान

बीसीसीआई ने अगस्त में दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई है और केवल इस दौरे की संभावना के बारे में चर्चा हुई है। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने शुक्रवार को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की पुष्टि के दावों को नकारते हुए ये बयान दिया।

इससे पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) के निदेशक क्रिकेट ग्रीम स्मिथ और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक फॉल ने गुरुवार को कहा था कि भारत अगस्त में तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए अफ्रीका का दौरा करने के लिए सहमत हो गया है।

धूमल ने एक विशेष बातचीत में पीटीआई को बताया, "जब कोरोनोवायरस के कारण दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा रद्द हो गया, तो हमने चर्चा की कि अगर कोई संभावना बनती तो हम दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए प्रयास करेंगे। लेकिन किसी भी बिंदु पर हमने अगस्त में दौरे को लेकर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से कोई प्रतिबद्धता नहीं की है।"

बीसीसीआई के वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि जब तक सरकार अंतरराष्ट्रीय यात्रा को मंजूरी नहीं देती, तो बीसीसीआई किसी भी देश का दौरा करने की स्थिति में नहीं होगा। धूमल ने कहा, "अभी हम जुलाई में श्रीलंका और उसके बाद टी 20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करने का वादा नहीं कर सकते हैं। ये दोनों दौरे एफ़टीपी कार्यक्रम का हिस्सा हैं और हम अभी भी निश्चित नहीं हैं कि अगले 2 महीनों में क्या स्थिति होगी। ऐसे में हम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कैसे कर सकते हैं?”

धूमल से जब सीएसए के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली के आईसीसी अध्यक्ष पद के लिए समर्थन के बारे मे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर कोई भारतीय इस पद पर होगा तो यह वैश्विक क्रिकेट के लिए अच्छा होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘आईसीसी अध्यक्ष पद को लेकर बीसीसीआई में कोई औपचारिक चर्चा नहीं हुई है। ग्रीम स्मिथ ने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में बात की थी जो सीएसए का रुख नहीं है।’’इससे पहले सीएसए के अध्यक्ष क्रिस नानजानी ने शुक्रवार को जारी बयान में स्मिथ के को गांगुली के साथ देने का समर्थन करने से इनकार कर दिया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement