Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

एशिया कप के तुरंत बाद वेस्‍टइंडीज से भिड़ेगी टीम इंडिया, जारी हुआ फुल शेड्यूल

अगले महीने होने वाले एशिया कप के बाद भारतीय टीम अपने घर में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 29, 2018 21:35 IST
भारत बनाम वेस्टइंडीज- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम वेस्टइंडीज
नई दिल्ली। अगले महीने होने वाले एशिया कप के बाद भारतीय टीम अपने घर में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगी। जी हां, दरअसल वेस्‍टइंडीज की टीम इसी साल अक्टूबर में भारत का दौरा करेगी जहां उसे भारत के खिलाफ 2 टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं। एशिया कप के तुरंत बाद भारत को अपने देश में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ चार अक्‍टूबर से 11 नवंबर तक टी-20, वनडे और टेस्‍ट सीरीज खेलनी है। सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की तरफ से रिलीज जारी कर शेड्यूल का ऐलान किया गया है।
 
प्रेस रिलीज के मुताबिक दोनों टीमों के बीच पहले दो टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे। पहला मैच राजकोट में चार से आठ अक्‍टूबर के बीच होगा, जिसके बाद 12 से 16 अक्‍टूबर के बीच हैदराबाद में दूसरा टेस्ट मैच होगा। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद 5 मैचों की वनडे सीरीज होगी। वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में 21 अक्टूबर से खेला जाएगा। वनडे सीरीज 1 नवंबर तक खेली जाएगी। जिसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 4 नवंबर को और आखिरी मैच 11 नवंबर को होगा। 
 
आपको बता दें कि वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की तरफ से टेस्‍ट सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। टीम की कमान जेसन होल्डर के हाथों में होगी। इसके अलावा सुनील एम्ब्रिस, देवेंद्र बिशू, क्रैग ब्रैथवेट, रोस्टन चेस, शेन डॉविच, शैनन गेब्रियल, जाहमर हैमिल्टन, शिमरोन हेटमायर, शेई होप, अल्ज़ारी जोसेफ, कीमो पॉल, कियरन पॉवेल, केमर रोच और जोमेल वारिकेन को शामिल किया गया है। 
 
ये रहा वेस्‍टइंडीज के भारत दौरे का फुल शेड्यूलः
 
पहला टेस्ट - 4 से 8 अक्टूबर, राजकोट
दूसरा टेस्ट - 12 से 16 अक्टूबर, हैदराबाद
 
पहला वनडे - 21 अक्टूबर, गुवाहाटी
दूसरा वनडे - 24 अक्टूबर, इंदौर
तीसरा वनडे - 27 अक्टूबर, पुणे
चौथा वनडे - 29 अक्टूबर, मुंबई
पांचवां वनडे - 1 नवंबर, तिरुवनंतपुरम
 
पहला टी-20 - 4 नवंबर, कोलकाता
दूसरा टी-20 - 6 नवंबर, कानपुर या लखनऊ
तीसरा टी-20 - 11 नवंबर, चेन्नई

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement