Friday, March 29, 2024
Advertisement

कैरिबियाई दिग्गज लारा ने पंत को बताया 30 साल पुरानी विंडीज टीम का 'कार्ल हूपर'

लारा के अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी पंत के बैक करते हुए कहा कि 21 साल के पंत पर टीम मैनेजमेंट को पूरा विश्वास है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 09, 2019 12:49 IST
Rishabh Pant and Brian Lara- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Rishabh Pant and Brian Lara

तिरुवनंतपुरम| तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से मैच जीता। जिसमें ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग के दौरान एक कैच भी छोड़ी। ऐसे में पंत को लेकर वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत को परिपक्व होने के लिए पर्याप्त समय दिया जाना चाहिए और प्रदर्शन करने के लिए उन पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं डाला जाना चाहिए।

स्टार स्पोर्ट्स के शो में लारा ने कहा, "अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी उत्सुकता के साथ ऋषभ पंत ने कदम रखा था। इंडियन फैंस उनके खेलने की आक्रमक शैली के कायल है। इसलिए सभी को लगा की वो जल्दी ही टीम धोनी की जगह भर देंगे लेकिन वो बहुत ही अलग खिलाड़ी हैं।" 

लारा ने आगे कहा, "मुझे पता है कि विश्व कप के लिए अभी 8 या 9 महीने का समय बाकी है और वे एक और विकेटकीपर के साथ जा सकते हैं लेकिन पंत पर अत्यधिक दबाव अनावश्यक है।"

वहीं लारा के अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी पंत के बैक करते हुए कहा कि 21 साल के पंत पर टीम मैनेजमेंट को पूरा विश्वास है। 

कोहली ने कहा, "हम निश्चित रूप से ऋषभ की क्षमता में विश्वास करते हैं। जैसा कि आप कहते हैं, यह खिलाड़ी की जिम्मेदारी है कि वह अच्छा करे, लेकिन हमारी जिम्मेदारी उसे स्थान देने की है, उसका समर्थन करने की। उसे समर्थन मिलना चाहिए और अगर नहीं मिला तो यह अपमानजनक है।"

इस तरह कोहली के बयान की तारीफ करते हुए लारा ने कहा, "पंत का समर्थन करने पर कप्तान विराट कोहली से सहमत हूं क्योंकि यह एक बहुत ही सफल भारतीय टीम है और मुझे याद है कि 30 साल पहले वेस्टइंडीज की टीम में हम लोग थे जो वहां अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे लेकिन उन्हें टीम में रखा गया था क्योंकि टीम बहुत अच्छा कर रही थी अच्छी तरह से और हमारे पास सभी महान खिलाड़ी थे लेकिन आपने कभी गूस लोगी या कार्ल हूपर के बारे में नहीं सुना क्योंकि वे ऐसा नहीं कर रहे थे लेकिन उन्हें परिपक्व होने की अनुमति थी और मुझे लगता है कि ऋषभ पंत को परिपक्व होने की अनुमति दी जानी चाहिए।"

गौरतलब है की जबसे पंत ने धोनी के स्थान पर टीम में जगह बनाई है तबसे उन्हें कभी अपनी बल्लेबाजी तो कभी अपनी विकेटकीपिंग या फिर अपने बल्लेबाजी में रोल को लेकर काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा है। हाल ही में उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में गलत तरीके से स्टंपिंग करने के कारण काफी ट्रोल होना पड़ा था। जिसके बाद उन्होंने फिर बीती रात मैच में विकेटकीपिंग करते हुए एक कैच टपका दिया था। ऐसे में बल्लेबाजी के बाद पंत की कीपिंग में भी लगातार खामी उजागर होती जा रही है। जिसके चलते टीम में उनकी जगह को लेकर अक्सर सवाल उठते रहते हैं हालाँकि टीम इंडिया का मैनेजमेंट पूरी तरह से उहे समर्थन कर रहा है। जिससे वो जल्द ही मैदान में खुद को साबित करना चाहेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement