Thursday, March 28, 2024
Advertisement

जब पार्थिव पटेल ने मिचेल जॉनसन का उड़ाया मजाक, खुद को आउट करने के लिए दी थी सलाह

पार्थिव ने आईपीएल 2016 के दौरान बाए हाथ के मिचेल जॉनसन को खुद को आउट करने के लिए दाए हाथ से ट्राई करने के लिए कहा था। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 21, 2020 17:08 IST
Parthiv Patel and Mitchell Johnson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Parthiv Patel and Mitchell Johnson

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रहे पार्थिव पटेल को मैदान में काफी शांत स्वभाव के लिए जाना जाता है। उन्हे एक बार साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में गुस्सा होते देखा गया था जब उसके कप्तान स्टीव वॉ ने पार्थिव को स्लेज किया था। हलांकि पार्थिव घरेलू क्रिकेट में गुजरात की कप्तानी करते हैं और उनकी टीम ने 2016 में पार्थिव की लीडरशिप में ख़िताब भी जीता था। इससे इतर टी20 क्रिकेट की बात करें तो पार्थिव ने इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) में अपनी कीपिंग और बल्लेबाजी से सबका दिल जीता है, इसमें वो मुम्बई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी बड़ी टीमों के साथ भी खेल चुके हैं। जिसके चलते उन्होंने अब एक किस्सा शेयर किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन को आईपीएल में जवाब दिया था।

फैन कोड से बात करते हुए पार्थिव ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन के खिलाफ एक घटना को याद किया। जब उन्होंने आईपीएल 2016 के दौरान बाए हाथ के इस गेंदबाज को खुद को आउट करने के लिए दाए हाथ से ट्राई करने के लिए कहा था। उस समय पार्थिव मुम्बई इंडियंस और मिचेल किंग्स इलेवन पंजाब से खेल रहे थे।

जिस पर पार्थिव ने कहा, "मैं करीब मैच में 80 से 81 रन बना चुका था उसके बाद मैंने मिचेल की एक गेंद को पार्क के बाहर भेजा। इस तरह रिकॉर्ड रहा है जब भी जॉनसन आते थे मैं उनके खिलाफ शॉट जरूर खेलता था। जिसके बदले वो मुझे काफी कुछ कहते भी थे।

इसके आगे पार्थिव ने कहा, "जब वो बल्लेबाजी करने के लिए उतरे तो मैंने उनसे कहा 'मुझे नहीं लगता कि आप मुझे अपने बाएं हाथ से आउट कर सकते हैं। आप अपने दाहिने हाथ के साथ गेंदबाजी करने की कोशिश क्यों नहीं करते, आप शायद मुझे' आउट 'कर सकते हैं।"

इस बीच, पार्थिव ने केएल राहुल और ऋषभ पंत के बीच व्हाइट-बॉल क्रिकेट में दोनों में सक को चुनते हुए कहा, “इस समय, केएल राहुल। मुझे लगता है कि अगर आप विश्व कप के बारे में सोच रहे हैं तो राहुल आपके विकल्प बात है। मुझे लगता है कि वह विश्व कप के दौरान आपके लिए काम करेंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है।"

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बताया कैसे मैच फिक्सिंग कांड के बाद सौरव गांगुली ने बदली टीम इंडिया की तस्वीर

जबकि पंत के बारे में पार्थिव ने कहा, "ऋषभ पंत निश्चित रूप से उसमें हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है। मैं खुद भी 17-18 की उम्र में अचा नहीं कर पाया था और मेरी सीरीज अच्छी नहीं गई थी तो कुछ वर्षों के लिए घरेलू क्रिकेट में वापस जाने से मुझे बहुत मदद मिली। जब भी मैं ऋषभ से मिला, मैंने हमेशा उसे बताया कि लोग आपके बारे में बात कर रहे हैं क्योंकि आप में प्रतिभा है। यदि आपके पास कोई प्रतिभा नहीं है और यदि आप प्रतिभाशाली नहीं हैं, तो लोग आपके बारे में बात नहीं कर करेंगे, इसलिए इसे ध्यान में रखें। कभी-कभी, आपको घरेलू क्रिकेट में वापस जाना पड़ता है और बस वह फॉर्म वापस मिल जाता है।"

यह भी पढ़ें- केकेआर को इस साल आईपीएल के आयोजन का पूरा भरोसा - पैट कमिंस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement