Saturday, April 20, 2024
Advertisement

शारजाह में रेतीले तूफ़ान के बीच किस प्लान के साथ सचिन ने जड़ा था शतक, अब किया खुलासा

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का एक वीडियो बीसीसीआई ने पोस्ट किया है और इसे 'लॉकडाउन डायरी' का नाम दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 28, 2020 20:36 IST
Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sachin Tendulkar

कोरोना महामारी के कारण सभी खेल गतिविधियाँ ठप्प पड़ी हुई हैं। जिसके चलते सभी खिलाड़ी घर से सोशल मीडिया के जरिये फैंस से रूबरू हो रहे हैं। इसी कड़ी में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का  एक वीडियो बीसीसीआई ने पोस्ट किया और इसे 'लॉकडाउन डायरी' का नाम दिया है। इस वीडियो में सचिन तेंदुलकर ने साल 1998  में शारजाह में खेले गए कोकाकोलाकप के मैच को याद किया जिसमें एक रेतीला तूफ़ान आया था और सचिन तेंदुलकर ने उस तूफ़ान के बीच बल्लेबाजी करते हुए शानदार 143 रनों की शतकीय पारी खेल टीम को फ़ाइनल पहुँचाया था।

इस मैच के बारे में सचिन तेंदुलकर स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा, “ उस समय मैंने पहली बार ऐसा रेतीला तूफ़ान देखा था। हम सब देख रहे थे कि वो आ रहा है। मजाकिया अंदाज में  सोच रहा था कि तूफ़ान आ रहा है तो मुझे एडम गिलक्रिस्ट को पकड़ लेना चाहिए जिससे हम लोग उपर ना उठे। हलांकि बाद में अंपायर ने मैच को रोक दिया।“

उसके बाद सचिन ने आगे कहा, “जब हम ड्रेसिंग रूम में गए तो क्या टारगेट मिलेगा इसके बारे में सोच रहे थे। मगर मैच में सिर्फ 8 से 9 रन ही कम हुए तो हम सब थोडा निराश थे। मगर मेरे दिमाग में एक ही बात चल रही थी कि हमें ये मैच जीतना है और आगे जाकर फ़ाइनल खेलना है।”

ये भी पढ़ें : सचिन ने याद किया टेस्ट क्रिकेट में अपना ‘बेस्ट सेशन’, इस तरह मोर्केल और स्टेन ने बिछाया था जाल

बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया को लेकिन जीत नहीं मिली थी और वो बेहतर रन रेट के कारण ऑस्ट्रेलिया के साथ फ़ाइनल में पहुँच गई थी। जबकि ट्राई सीरीज में न्यूजीलैंड बाहर हो गई।  उसके बाद सचिन ने फ़ाइनल में भी  131 गेंद में 134 रनों की बेहतरीन पारी खेल भारत को जीत दिलाई थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement