Thursday, May 09, 2024
Advertisement

महिला क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच में भारत को 36 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रेचल हेन्स के 65 रनों की पारी के दम पर 50 ओवर में नौ विकेट पर 278 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 50 ओवर में सात विकेट पर 242 रन ही बना सकी।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 18, 2021 20:12 IST
Women's cricket: Australia beat India by 36 runs in practice match- India TV Hindi
Image Source : CRICKET AUSTRALIA Women's cricket: Australia beat India by 36 runs in practice match

ब्रिस्बेन। स्टेला कैंपबेल (3/38) और एलिसे पेरी (2/38) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने भारत को अभ्यास मुकाबले में 36 रनों से हराया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रेचल हेन्स के 65 रनों की पारी के दम पर 50 ओवर में नौ विकेट पर 278 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 50 ओवर में सात विकेट पर 242 रन ही बना सकी।

भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर ने सर्वाधिक 57 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से कैंपबेल और पेरी के अलावा सोफी मोलिनेउक्स को भी एक सफलता मिली।

भारत की पारी में पूजा के अलावा दीप्ति शर्मा 49 रन बनाकर नाबाद रहीं जबकि यसतिका भाटिया ने 41, शैफाली वर्मा ने 27, स्मृति मंधाना ने 14 और मिताली राज ने एक रन बनाए।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया की पारी में हेन्स के अलावा मेग लेनिंग ने 59, बेथ मूनी ने 59, एश्ले गार्डनर ने 24, एनाबेल सदरलैंड ने 20, एलिसा हेली ने आठ और एलिसे ने एक रन बनाए जबकि जॉर्जिया वारेहम 17 रन बनाकर नाबाद रहीं।

भारत की ओर से मुख्य रूप से पूनम यादव ने तीन विकेट और झूलन गोस्वामी ने दो विकेट लिए।

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच 21 सितंबर को मकाय में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच होगा। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज के बाद एकमात्र टेस्ट मैच और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement