Friday, March 29, 2024
Advertisement

टी-20 विश्व कप के बाद महिला क्रिकेट की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हुई वापसी

दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। कोविड-19 के कारण सभी तरह की महिला क्रिकेट रुक गई थी, लेकिन बुधवार को सात महीने के बाद टी-20 क्रिकेट की वापसी हुई।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: August 12, 2020 17:35 IST
Women's cricke, Germanyt, T20 World Cup, sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : @ICC Germany vs Austria

इसी साल की शुरुआत में हुए टी-20 विश्व कप के बाद से बुधवार को पहली बार महिला क्रिकेट की ऑस्ट्रिया और जर्मनी के बीच होने वाले मैच से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वापसी हुई है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। कोविड-19 के कारण सभी तरह की महिला क्रिकेट रुक गई थी, लेकिन बुधवार को सात महीने के बाद टी-20 क्रिकेट की वापसी हुई।

आईसीसी की महिला टी-20 रैंकिंग में 27वें स्थान पर काबिज जर्मनी 50वीं रैंकिंग वाली ऑस्ट्रिया के खिलाफ अंक लेकर रैंकिंग में आगे बढ़ना चाहेगी।

जर्मनी ने फरवरी में ओमान के खिलाफ टी-20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेली थी जिसमें 4-0 से जीत हासिल की थी। वहीं ऑस्ट्रिया की यह एक साल बाद पहली सीरीज होगी। उसने एक साल पहले चतुष्कोणिय सीरीज में फ्रांस, जर्सी और नॉर्वे के साथ सीरीज खेली थी।

जर्मनी की कप्तान अनुराधा डोडाबल्लापुर ने कहा, "सबसे पहले मैं ऑस्ट्रिया क्रिकेट का इस मुश्किल हालात के वाबजूद हमारी मेजबानी के लिए शुक्रिया अदा करना चाहती हूं। हम लंबे ब्रेक के बाद दोबारा मैदान पर उतरने को लेकर उत्साहित हैं।"

वहीं ऑस्ट्रिया की कप्तान माए जेपेडा ने कहा, "टीम काफी उत्साहित हैं और कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन के कारण मिले लंबे ब्रेक के बाद हम प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं।"

उन्होंने कहा, "कुछ टीमें यातायात पाबंदियों के कारण इसमें हिस्सा नहीं ले सकतीं, लेकिन हम इस बात से खुश हैं कि इस तरह की पाबंदियां ऑस्ट्रिया और जर्मनी के बीच हल्की हैं और इस साल हम कुछ अंतर्राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट खेल पा रहे हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement