1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. महिला टी20 चैलेंज का आयोजन तीन टीमों के साथ ही होने की संभावना

महिला टी20 चैलेंज का आयोजन तीन टीमों के साथ ही होने की संभावना

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) महिला टी20 चैलेंज टूर्नामेंट का आयोजन पहले की तरह तीन टीमों के साथ ही कर सकता है, जिसे आम तौर पर आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के प्लेऑफ के दौरान खेला जाता है।

Bhasha Bhasha
Published on: April 12, 2021 20:00 IST
Women's T20 Challenge likely to be held with three teams- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Women's T20 Challenge likely to be held with three teams

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) महिला टी20 चैलेंज टूर्नामेंट का आयोजन पहले की तरह तीन टीमों के साथ ही कर सकता है, जिसे आम तौर पर आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के प्लेऑफ के दौरान खेला जाता है। बोर्ड ने पिछले साल चार टीमों के साथ इसके आयोजन की योजना बनाई थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे तीन टीम तक ही सीमित रखा जाएगा। पिछले साल आईपीएल का आयोजन सितंबर से नवंबर के बीच यूएई में हुआ था। 

इसी समय डब्ल्यूबीबीएल (महिला बिग बैश लीग) के कारण टी20 चैलेंज में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भाग नहीं ले पायी थी। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से सोमवार को कहा, ‘‘अब तक तीन टीमों के साथ इसके आयोजन की योजना है। इस पर जल्द ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा। इस बात की संभावना अधिक है कि इसका आयोजन दिल्ली में किया जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई और इंग्लैंड की शीर्ष खिलाड़ियों के साथ बातचीत चल रही है।’’ 

इसका पिछला आयोजन भी तीन टीमों के साथ हुआ था जिसे शारजाह में खेला गया था। जबकि आईपीएल के प्लेऑफ को दुबई और अबुधाबी में खेला गया था। इसके आयोजन पर निर्णय 16 अप्रैल को बीसीसीआई की सर्वोच्च परिषद की बैठक के दौरान लिया जा सकता है। इस बैठक में भारतीय महिला टीम के सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति और इसके भविष्य दौरा कार्यक्रम पर भी चर्चा की जाएगी।

कोरोना वायरस महामारी के दौरान भारतीय खिलाड़ियों को मैच अभ्यास का मौका नहीं मिला था। भारत महिला टीम ने लंबे समय के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय और टी20 श्रृंखला में भाग लिया था। 

घरेलू मैदान में भी उसे इन दोनों श्रृंखलाओं में हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय महिला टीम सात साल के बाद 2021 में पहला टेस्ट मैच खेलेगी जिसकी घोषणा बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की थी। न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले टीम ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का दौरा कर सकती है। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania